Home टेक Elon Musk को अचानक क्यों खटकने लगा बच्चों का Social Media चलाना?...

Elon Musk को अचानक क्यों खटकने लगा बच्चों का Social Media चलाना? डोपामाइन हार्मोन को लेकर कही बड़ी बात..

Elon Musk ने अपने एक बयान में सोशल मीडिया को बच्चों के लिए काफी खतरनाक बताया है।

0
Elon Musk
Elon Musk

Elon Musk: एक्स और टेस्ला जैसी बड़ी कंपनी के मालिक एलन मस्क Elon Musk हमेशा कुछ ना कुछ ऐसा कर देते हैं या फिर बोल देते हैं। जिसकी वजह से वो खबरों में आ जाते हैं। दुनिया के सबसे अमीर लोगों में गिने जाने वाले Elon Musk ने एक बार फिर कुछ ऐसा बोल दिया है। जिसको लेकर काफी चर्चा होने लगी है। लोगों के मन में सवाल उठने लगे हैं कि, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक अचानक बच्चों के सोशल मीडिया इस्तेमाल पर क्यों सवाल खड़े करने लगे हैं?

सोशल मीडिया को लेकर Elon Musk का बड़ा बयान

एलन मस्क का एक बयान काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि, सोशल मीडिया का इस्तेमाल बच्चों के लिए बहुत ही खतरनाक है। इसलिए बच्चों को इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके साथ उन्होंने बच्चों को इससे दूर रहने की भी सलाह दी है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “मैं सभी पैरेंट्स से आग्रह करता हूं कि बच्चों को सोशल मीडिया से दूर रखें। बच्चे AI एल्गोरिदम के प्रति संवेदनशील होते हैं, जो डोपामाइन के स्तर को अधिकतम करके यूजर्स के जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है। जिसकी वजह से यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने में मजा आता है । इसलिए बच्चों के माता-पिता को उन्हें रोकना चाहिए।”

Elon Musk ने जताई चिंता

एलन मस्क ने अपना बयान का वीडियो एक्स पर भी शेयर किया है। इस वीडियो में एलन मस्क सोशल मीडिया से होने वाले नुकासानों के बारे में बता रहे हैं। इस दौरान उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि, बच्चों का सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करना बिल्कुल भी ठीक नहीं है। ये उनके दिमाग पर सीधा प्रभाव डालता है। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों के सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर नियम बनाने को लेकर भी कहा है। एलन मस्क का ये वीडियो अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version