Home टेक OpenAI का Search Engine क्या वाकई निगल जाएगा Google का 86.99% मार्केट? इस दिन दे...

OpenAI का Search Engine क्या वाकई निगल जाएगा Google का 86.99% मार्केट? इस दिन दे सकता है दस्तक

OpenAI Search Engine को जल्द पेश किया जा सकता है। इसका मुकाबला गूगल से होगा।

0
OpenAI Search Engine
OpenAI Search Engine

OpenAI Search Engine: Google ने पूरी दुनिया को अपनी मुठ्ठी में किया हुआ है। हर सवाल का जवाब इसके पास है। यही वजह है कि, लोग किसी भी जानकारी को सर्च करने के लिए तुरंत गूगल कर लेते हैं और कुछ ही सेकंड में उन्हें हर सवाल का जवाब मिल जाता है।

मैप देखना हो या फिर कुछ ढूंढना हो गूगल से बेस्ट देश और दुनिया के इंटरनेट यूजर्स को कुछ नहीं लगता है। लेकिन क्या आपको पता है ?अब गूगल को टक्कर देने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI अपना खुद का Search Engine लेकर आ रही है।

गूगल को टक्कर देने आ रहा OpenAI Search Engine

ऐसे में अब सवाल उठने लगे है कि, ओपन एआई के सर्च इंजन में यूजर्स को क्या कुछ नया और हटकर मिलेगा। क्योंकि गूगल को टक्कर देने इतना भी आसान नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो OpenAI का Search Engine 9 मई 2024 को आ सकता है। अगर ऐसा हो जाता है तो इंटरनेट यूजर्स की उत्सुकता और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। OpenAI के ChatGPT की सक्सेस के बाद अब कंपनी अपने सर्च इंजन को मार्केट में पेश करने जा रही है। लेकिन OpenAI के लिए ये राह इतनी भी नहीं है।

Google का मार्केट

आपको बता दें, सर्च इंजन में सबसे बड़ा खिलाड़ी गूगल है। स्टेटकाउंटर की रिपोर्ट के इन आंकड़ों की मानें तो गूगल की बाजार में हिस्सेदारी 86.99% है, उसके बाद बिंग की 5.8%, याहू की 3.06% और यांडेक्स की 1.61% की हिस्सेदारी है। ऐसे में OpenAI के लिए खुद का सर्च इंजन लाना बड़ी चुनौती हो सकता है। लेकिन अगर OpenAI कोई सर्च इंजन जारी करता है, तो Google को कुछ परेशानी हो ही सकती है।

OpenAI Search Engine इस दिन हो सकता है लॉन्च

Jimmy Apples 🍎/acc नाम के यूजर ये एक्स पर दावा किया है कि, ओपनएआई का सर्च इंजन 9 मई को सुबह 10 बजे लॉन्च हो सकता। इसके साथ ही यूजर ने ये भी लिखा है कि, इवेंट में क्या लॉन्च होगा इसे पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version