Home टेक ChatGPT के लिए क्या आफत बनेगा Samsung का Chatbot, जानें क्या होगी...

ChatGPT के लिए क्या आफत बनेगा Samsung का Chatbot, जानें क्या होगी खासियत और कैसे करेगा काम?

0

Samsung Chatbot: आपने AI टूल ChatGPT के बारे में तो सुना ही होगा और इसके साथ ही गूगल (Google) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) जैसी कई कंपनियों ने भी अपने AI टूल को लॉन्च कर दिया है जिसको लेकर टेक इंडस्ट्री में कॉम्पिटिशन बढ़ गया है। लेकिन जल्द ही दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनियों में से एक Samsung भी अपने ChatGPT जैसी AI टूल को बनाने की तैयारी कर रही है। Samsung अपने इस टूल का इस्तेमाल कंपनी के लिए इंटरनल सिक्योरिटी सेवा का इस्तेमाल करने के लिए करेगी। इसके जरिए कर्मचारियों की प्रोडक्टीविटी को बढ़ावा मिलेगा और उनकी निगारनी भी की जाएगी। तो आइए जानते हैं पूरी खबर।

ये भी पढ़ें: 5 स्टार और 3 स्टार AC में क्या होता है अंतर और किसे खरीदना फायदेमंद…यहां जानें

इस कारण Samsung ला रही अपना Chatbot

मीडिया रिपोर्ट के कहा जा गया है कि सैमसंग के कर्मचारी पर हाल ही में ChatGPT सेमीकंडक्टर का डेटाबेस कॉपी और पेस्ट करने का आरोप लगाया गया है। कंपनी का कर्मचारी ChatGPT का इस्तेमाल करके कोड को ठीक करने का प्रयास कर रहा था। वहीं कंपनी के दूसरे कर्मचारी के द्वारा डेटाबेस को ठीक करने और एक अन्य कर्मचारी पर ChatGPT नोट्स को मीटिंग में ब्रीफ करने का आरोप लगा है। इसी को देखते हुई Samsung ने अपने कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए नोटिस जारी किया है वह ChatGPT का इस्तेमाल न करें। कंपनी ने इस कारण ChatGPT पर प्रतिबंध भी लगा दिया है।

Samsung ने आयोजित किया सेमीनार

रिपोर्ट के अनुसार Samsung के AI Chatbot आने के बाद सेमीकंडक्टर इकोसिस्टम पहले से काफी ठीक हो जाएगा। इसकी को लेकर Samsung ने पिछले महीने अपने सभी अधिकारियों के लिए, ‘जनरेटिव एआई द्वारा निर्मित भविष्य’ विषय पर एक ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन किया गया था। बता दें कि Google भी अपने एआई चैटबॉट Bard पर काम कर रही है। इसके अलावा अन्य टेक कंपनियां भी अपने चैटबॉट को लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: Fast Track ने Bluetooth कॉलिंग के साथ लॉन्च की नायाब स्मार्टवॉच, फीचर्स और लुक खरीदने को कर देंगे मजबूर

Exit mobile version