Home टेक क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

क्या देसी Hanuman AI क्या दे पाएगा विदेशी ChatGPT AI को मात?

Hanuman AI को लॉन्च कर दिया गया है। इसका मुकाबला ChatGPT से होगा।

0
Hanuman AI
Hanuman AI

Hanuman AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की AI का यूज लगातार बढ़ता जा रहा है। जिन कामों को करने में लोगों को घंटे लगते थे वो, अब चंद सेकंड में हो जाते हैं। क्रिएटिव काम करना हो या फिर कुछ लिखना हो हर काम में AI का इस्तेमाल हो रहा है।

इसके साथ ही अब तो वीडियो और फोटो भी AI से कुछ सेकंड में बन जाते हैं।AI की दुनिया में सबसे ज्यादा तहलका मचाने वाला OpenAI का ChatGPT है। भारत में भी इसका काफी इस्तेमाल होता है। लेकिन क्या आपको पता है? हमारे देश में भी एक देसी Hanuman AI को लॉन्च कर दिया गया है। इसकी खासियत की बात करें तो ये सिंधी,असमिया, तमिल, हिन्दी, तेलुगु, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, ओडिया, पंजाबी और मलयालम जैसी 12 भाषाओं सहित 98 भाषाओं को सपोर्ट करता है।

Hanuman AI और ChatGPT AI की होगी टक्कर

Hanuman AI Chatbot को आईआईटी, रियालंस, SML इंडिया और 3एआई होल्डिंग कंपनियों ने मिलकर बनाया है। AI Chatbot खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया जो कि, अंग्रेजी नहीं जानते हैं। Hanuman AI Chatbot को एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से तुरंत ही डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, IOS यूजर्स के लिए ये बहुत जल्द उपलब्ध होगा। Open AI और Google Gemini AI को टक्कर देने के लिए ये भारतीय देसी ऐप उतारा गया है। इस देसी ऐप का लाभ सहसे ज्यादा एजुकेशन और हेल्थ सेक्टर के लोगों को मिलेगा। अब ये वाकई में दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ChatGPT को कितनी टक्कर दे पाता है? इसके लिए थोड़ा सा इंतजार करना होगा।

Hanuman AI Chatbot कैसे करेगा काम?

Hanuman AI Chatbot से बहुत ही आसानी से टेकस्ट, फोटो और आवाज को बनाया जा सकता है। ये भारत का सबसे बड़ा ChatGPT जैसा AI बताया जा रहा है। इससे किसी भी प्रकार का सवाल पूछा जा सकता है । ये गणित को भी सॉल्व कर सकता है। वहीं इससे ChatGPT की तरह कुछ भी लिखवाया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version