Thursday, October 24, 2024
HomeUncategorizedLok Sabha Election: 2024 के लिए तैयार हो गया BJP का मेगा...

Lok Sabha Election: 2024 के लिए तैयार हो गया BJP का मेगा प्लान! जानें कैसे ‘INDIA’ को मात देने की हो रही है तैयारी

Date:

Related stories

Lok Sabha Election: जी20 समिट के सफल आयोजन के बाद अब देश की सत्ताधारी पार्टी BJP अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसी बीच खबर सामने आई है की ‘INDIA Alliance‘ को मात देने के लिए BJP ने एक मेगा प्लान तैयार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी ने बूथ लेवल तक पार्टी की पहुंच बनाने और हर गांव के मतदाता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए देश भर में 10 जोनों में विभाजित होने के अलावा 300 कॉल सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया है। इन कॉल सेंटरों में चुनाव प्रचार सामग्री वितरित करने के अलावा चुनाव प्रचार का प्रबंधन भी देखा जाएगा।

क्या है BJP का मेगा प्लान ?

कई मीडिया रिपोर्ट्स ने पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के हवाले से बताया है कि 1 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Saha) द्वारा बुलाई गई बैठक में देश को 10 क्षेत्रों में विभाजित करने और प्रत्येक क्षेत्र में एक प्रभारी नियुक्त करने पर चर्चा हुई थी, जिनका काम चुनाव प्रचार को नियंत्रित करना और सहयोग करना होगा।

दूसरी ओर, बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने 8 सितंबर को राज्य और जोन प्रभारियों को पत्र लिखकर कॉल सेंटर की स्थापना के लिए क्षेत्र और स्थान की जानकारी मांगी थी। पत्र में कहा गया था कि पार्टी के ऐसे दफ्तरों को प्राथमिकता दी जाए, जहां इंटरनेट सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं और 27 सीटों पर कम से कम एक कॉल सेंटर की स्थापना की जानी चाहिए।

BJP कॉल सेंटरों की संख्या 300 तक पहुंची

पार्टी सूत्रों ने कहा है कि ये कॉल सेंटर पार्टी को जमीनी स्तर पर काम करने और चुनाव की तारीख तक स्थानीय टीम द्वारा मतदाताओं के साथ संपर्क स्थापित करने में मदद करेंगे। साथ ही उन्हें सही चुनाव अभियान सामग्री भी उपलब्ध कराएंगे। चुनाव के दिन, कॉल सेंटरों का उपयोग मतदाताओं को कॉल करने और यह जांचने के लिए किया जाएगा कि उन्होंने अपना वोट डाला है या नहीं ? बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने देश भर में 190 कॉल सेंटर स्थापित किए थे, जो इस बार करीब डेढ़ गुणा बढ़कर 300 हो गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories