Home Uncategorized Maharaj से लेकर Tandav तक, लीगल चंगुल में फंस चुकी हैं ये...

Maharaj से लेकर Tandav तक, लीगल चंगुल में फंस चुकी हैं ये 5 OTT फिल्में और सीरीज

Maharaj से लेकर Tandav जैसी कई OTT फिल्में और सीरीज हैं जो लीगल चंगुल में फंस चुकी हैं। चलिए जानते हैं इनमें कौन-कौन सी फिल्में और सीरीज शामिल हैं।

0
Maharaj
Maharaj

Maharaj: इन दिनों हर कोई मूवीज देखना और वेब सीरीज को एंजॉय करना ओटीटी पर ही पसंद करता है। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मूवीज और वेब सीरीज देखने का क्रेज लोगों में दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है क्योंकि, इन प्लेटफॉर्म्स पर लोगों को मूवीज और वेब सीरीज की कई वेरायटी मिल जाती है। लेकिन, इसी कारण के चलते कई फिल्मों और वेब सीरीज को लीगल परेशानियों का सामना करना पड़ता। चलिए अब उन 5 फिल्मों और सीरीज के बारे में जानते हैं जो अब तक लीगल चंगुल में फंस चुकी हैं।

Maharaj के रिलीज़ पर लगी रोक

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म “महाराज” को उसकी कहानी के चलते नेटफ्लिक्स पर रिलीज नहीं किया जाएगा। 14 जून को रिलीज होने वाली यह फिल्म अपने रिलीज होने से पहली ही लीगल पछड़ों में पड़ गई थी। हाई कोर्ट द्वारा फिल्म के रिलीज किये जाने पर अभी के लिए रोक लगा दी है और बताया जा रहा है कि बुधवार को फिल्म पर सुनवाई की जाएगी।

लीगल चंगुल में फंसी आश्रम

मशहूर एक्टर बॉबी देओल और ईशा गुप्ता की इस हिट वेब सीरीज को भी कानूनी मसलों का सामना करना पड़ा था। प्रकाश झा द्वारा डायरेक्ट की गई इस सीरीज पर हिंदू गुरुओं को गलत तरीके से दिखने और हिंदू समुदाय के लोगों की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था।

सेक्रेड गेम्स 2 ने भी झेली लीगल परेशानियां

इसी के साथ आपको बता दें लीगल ट्रबल झेलने वाली इस लिस्ट में अनुराग कश्यप की वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स 2 भी शामिल है। क्योंकि दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने फिल्म के मेकर्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कहा “फिल्म में जानबूझकर एक ऐसा सीन जोड़कर दिखाया गया जिससे सिख भावनाओं को ठेस पहुंचे और उन्हें दुःख हो।”

तांडव को करना पड़ा लीगल मुसीबतों का सामना

जाने-माने एक्टर सैफ अली खान की ओटीटी सीरीज तांडव को भी रिलीज होने पर कई तरह की परेशानियों और लीगल ट्रबल का सामना करना पड़ा। इसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई और कहा गया कि, फिल्म में कई ऐसी चीजें शामिल हैं जो हिंदू लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती हैं।

लीगल पछड़ों में पड़ी पाताल लोक

मशहूर सीरीज पाताल लोक को भी कई तरह की लीगल परेशानियां झेलनी पड़ी। इसी के साथ आपको बता दें सीरीज पर लिए गए लीगल एक्शन का कारण और कुछ नहीं उसमें अपमानजनक भाषाओं का इस्तेमाल और जातिवाद का प्रदर्शन बताया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version