Wednesday, October 23, 2024
HomeUncategorizedभगवान हनुमान को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो करें Mangalwar को ये...

भगवान हनुमान को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो करें Mangalwar को ये 5 Upay, कम होगा मंगल दोष, हर बाधा से मिलेगी मुक्ति

Date:

Related stories

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

Manglwar Upay: मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी (lord Hanuman) की पूजा की जाती है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है। माना जाता है कि, जिसके ऊपर भी भगवान हनुमान की कृपा होती है। उसे दुनिया की सारी बाधाओं से मुक्ति मिल जाती है। लेकिन हनुमान जी को प्रसन्न कैसे करें ये सवाल अक्सर मन में रहता है। राम भक्त हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करें ये 5 उपाय (5 things offer to lord hanuman) सारी मनोकामनाएं होंगी पूरी।

यह भी पढ़ें:Aaj Ka Rashifal 27th June: धन के मामले में सावधानी बरतें इन राशियों के जातक, बड़े नुकसान के हैं संकेत, जानें आज का राशिफल

लौंग,इलायची और सुपारी से होंगे प्रसन्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कोई भी हवन या पूजा लौंग, इलायची और सुपारी के बिना अधूरी होती है। अगर आप शनि का दोष कम करना चाहते हैं तो, इस सरल उपाय को अवश्य करें। हर शनिवार को सरसों के तेल में लौंग डालकर दिया जलाए। इस दिए से हनुमान जी की आरती करें। इससे शनि की दशा को कम होगी ही साथ ही धन संकट से भी छूटकारा मिलेगा।

हनुमान जी को चढ़ाएं इमरती


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप मंगलवार का ये सरल उपाय करते हैं तो आपके कोई भी कार्य नहीं रुकेगा। अगर आप बजरंगबली (Bajrangbali) को मंगलवार के दिन इमरती चढ़ाते हैं तो इससे उन्हें प्रसन्नता होगी और आपकी हर बाधा को हर लेंगे।

गुड़ चने का प्रसाद आएगा काम


मंगलवार (Tuesday Remedies) का ये सरल उपाय करने से भगवान हनुमान जी प्रसन्न होते हैं। हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान मंदिर में गुड़ और चने का प्रसाद चढ़ाएं। ऐसा करने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं। और आपकी हर समस्या को हर लेते हैं। गुड़-चना चढ़ाने से मंगल दोष का असर कम होता है।

नारियल का उपाय है महत्वपूर्ण


ज्योतिषि के अनुसार मंगलवार का ये सरल उपाय (Managlwar ke Saral Upay) करने से आपके घर में सुख समृद्धी आएगी। कम से कम 11 मंगलवार को अपने के घर के बाहर नारियल को लाल कपड़े में लपेटकर और पर सिंदूर और कलावा बांधे। और इसे घर के बाहर टांग दें। ऐसा करने से किसी भी तरह के टोना-टोकके का असर नहीं होगा।

पान बिड़ा से बरसेगी कृपा

पान बिड़ा ज्योतिष शास्त्रों में पान के पत्तों की बहुत महत्वता है। माना जाता है कि अगर काफी समय से आपकी कोई मनोकामना रुकी हुई है तो, आप मंगलवार का ये उपाय करें आप किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर पूरी श्रद्धा के पूजा करें और पान का बिड़ा चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी रुकी हुई मनोकामना अश्वय पूरी हो जाएगी। हनुमान जी को प्रसन्न (hanumanji ko prasanna karne ke upay) करने के लिए कर लिए ये उपाय तो होगी सारी मनोकामना पूरी।

मंगलवार के ये पांच ज्योतिष उपाय (Mangalwar ke Jyotishi Upay) करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। नियमित रुप से इनका पालन करने पर भगवान हनुमान प्रसन्न होंगे और आपके दुख तकलीफ हर लेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

यह भी पढ़ें:Sawan 2023: इस बार सावन में इन जातकों पर बरसेगा बाबा शिव का आशीर्वाद, जानें किन राशियों पर मेहरबान रहेंगे भोले

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories