Home Uncategorized Ind vs Nz: चौके छक्के की बौछार कर शुभमन गिल ने लगाया...

Ind vs Nz: चौके छक्के की बौछार कर शुभमन गिल ने लगाया दोहरा शतक , विराट कोहली का भी तोड़ दिया रिकॉर्ड

0

Ind vs Nz:भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक शानदार मुकाबला जारी है। इस मुकाबले में भारत की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल भी धमाकेदार पारी खेलते हुए नजर आ रहे है। गिल ने 145 गेंदों में तूफानी अंदाज में खेलते हुए 19 चौके और 9 छक्के की मदद से दोहरा शतक लगाया है। आपको बता दें कि इससे पहले गिल श्रीलंका के खिलाफ भी 114 रनों की पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के लगाए थे।

दोहरा शतक की लिस्ट में यह खिलाड़ी है शामिल

शुभमन गिल ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक मारा है। यह दोहरा शतक उनके लिए कई रिकॉर्ड भी खड़े किए है । ऐसे में आपको बता दें कि इससे पहले भी भारत के कई बल्लेबाजों ने दोहरा शतक लगाया हुआ है जिसमें सचिन तेंदुलकर , वीरेंद्र सहवाग , रोहित शर्मा , ईशान किशन का नाम भी शमिल है। वहीं आज उनके द्वारा खेली न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरे शतक की पारी यादगार पारियों में शामिल हो गई है।

Also Read: Fatty Liver से परेशान होने की नहीं है जरूरत, आज से ही डाइट में लाएं ये बदलाव और मुसीबत को कहें बाय-बाय

विराट कोहली का तोड़ा रिकॉर्ड

शुभमन गिल इस समय बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए धमाकेदार पारी के बाद उन्होंने आज कीवी के छक्के छुड़ा दिए है। ऐसे में युवा बल्लेबाज ने कई रिकॉर्ड भी दर्ज किए। आपको बता दें कि हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उन्होंने 106 रन बनाकर वनडे में सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इसके पहले वनडे में सबसे तेज रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन के नाम दर्ज था। विराट कोहली और शिखर धवन ने 24 -24 परियां खेलकर 1000 रन बनाये थे वहीं शुभमन गिल ने 19 मैच के 19 पारियों में इस आकड़े की पार कर सबसे तेज रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है।

भारत के भविष्य के स्टार

शुभमन गिल आईपीएल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस टीम में ओपनर बल्लेबाजी करते है। वहीं आज दोहरा शतक लगाने के बाद उन्हें भविष्य का स्टार बल्लेबाज कहा जा रहा है। इससे पहले गिल अंडर-19 वर्ल्ड कप विनिंग टीम में शामिल थे। गिल लगातार अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से इस समय सोशल मीडिया पर भी छाए हुए हैं। कप्तान रोहित शर्मा भी उनके प्रदर्शन का कई बार तारीफ कर चुके है। ऐसे में ईशान किशन की जगह उन्हें मौका दिया गया है।

Also Read: Winter Health Tips: क्या सर्दियों में आपके भी पैरों की सूज जाती हैं उंगलियां तो इन घरेलु उपायों से जलन को करें कम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version