Home Uncategorized MP Politics: Jyotiraditya Scindia का Digvijay Singh पर तगड़ा पलटवार, बोले-‘ हे...

MP Politics: Jyotiraditya Scindia का Digvijay Singh पर तगड़ा पलटवार, बोले-‘ हे महाकाल ऐसे देश-विरोधी भारत में पैदा न हो’

0

MP Politics: एमपी विधानसभा चुनाव 2023 में चुनावी तैयारियों के बीच कांग्रेस-बीजेपी में वार-पलटवार का खेल भी शुरू हो गया है। दो दिन पहले चुनावी संगठनात्मक तैयारियों का जायजा लेने निकले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह चार जिलों के दौरे पर सीहोर पहुंचे थे। जहां से उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए स्वीकार किया था कि राजा-महाराजाओं के बिक जाने की वजह से एमपी में कांग्रेस संगठन कमजोर हुआ है, जबकि गरीब विधायक नहीं बिके। इस कटाक्ष के बाद बीजेपी और कांग्रेस में चुनावी वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है। पूर्व सीएम के वार पर पलटवार करते हुए कल केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को देश विरोधी और एमपी का बंटाधार करने वाला करार दे दिया।

ट्वीट कर किया पलटवार

बता दें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच विधानसभा चुनाव 2023 के लिए एक जुबानी जंग शुरू हो गई है। इन्हीं बयानों के बीच चुनावी रणनीति का मैदान सजने जा रहा है। अब पूर्व सीएम के हमले का जवाब केंद्रीयमंत्री सिंधिया ने ट्वीट के जरिए दिग्विजय सिंह पर सीधा हमला बोलते हुए लिखा कि “ हे प्रभु महाकाल, कृपया दिग्विजय सिंह जी जैसे देश-विरोधी  और मध्य प्रदेश के बंटाधार, भारत में पैदा न हो।”

इसे भी पढ़ेंः Nischalanand on Mohan Bhagwat: स्वामी निश्चलानंद का RSS प्रमुख पर हमला, बोेले-‘वर्ण

दोनों पार्टी के नेता भी कूदे

केंद्रीय मंत्री के इस पलटवार वाले ट्वीट के बाद तो दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच भी बयानबाजी जोर पकड़ने लग गई। बीजेपी नेताओं ने दिग्विजय सिंह को देश पर एक काला धब्बा बता दिया। सिंधिया समर्थक और प्रदेश के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने जंग में कूदते हुए कहा कि “मैं भगवान महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि दिग्विजय सिंह जैसा व्यक्ति ,जिसने पूरी कांग्रेस और मध्य प्रदेश को बर्बाद कर दिया,अगले जन्म में पाकिस्तान में पैदा हो।”

कमलनाथ सरकार गिर गई थी

बता दें 2018 एमपी चुनाव जीत कांग्रेस पार्टी की कमलनाथ सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया के 22 विधायकों सहित विद्रोह कर अलग हो गए थे । जिससे मात्र 15 महीने में ही कांग्रेस सरकार गिर गई थी। जिसके बाद सिंधिया और उनके 22 समर्थक विधायक भी भाजपा में शामिल हो गए थे।

इसे भी पढ़ेंः Vidhansabha Election 2023: अंतर्कलह से जूझ रही कांग्रेस ने Rajasthan-MP में नियुक्त किए

Exit mobile version