Thursday, October 24, 2024
HomeUncategorizedउपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar ने Rahul Gandhi पर कसा तंज, 'मोहब्बत की दुकान'...

उपराष्ट्रपति Jagdeep Dhankhar ने Rahul Gandhi पर कसा तंज, ‘मोहब्बत की दुकान’ को बताया राष्ट्र विरोधी, जानें क्यों यूरोप जाने की दी नसीहत

Date:

Related stories

Jagdeep Dhankhar: यूरोप दौरे पर गए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने तंज कसा है। बुधवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि जब देश में तरक्की का दौर चल रहा है, तो नकारात्मक कहानियां बनाने की कोई गुंजाइश नहीं रहती। उन्होंने कहा कि शोधकर्ताओं को भारत के बारे में समय-समय पर फैलाई जाने वाली ‘कुटिल और राष्ट्र-विरोधी विमर्श’ का मुकाबला करने के लिए सबसे आगे रहना होगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश के खिलाफ हानिकारक एजेंडा फैला रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए यहां जगह नहीं है। वे यूरोप या ब्रिटेन जा सकते हैं। वहां आपको सुनने वाले बहुत हैं।

‘..आप यूरोप-ब्रिटेन जा सकते हैं’

दरअसल, उपराष्ट्रपति नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में बोले रहे थे। उन्होंने आगे कहा, “कुछ लोग जब भारत का विकास देखते हैं तो उन्हें ये ‘हजम’ नहीं होगा। ऐसे नैरेटिव समय-समय पर प्रसारित होते रहते हैं जो हानिकारक, भयावह और राष्ट्र-विरोधी हैं। जब यहां दाल नहीं गलती, तो आप यूरोप-ब्रिटेन जा सकते हैं, वहां आपको सुनने के लिए हमेशा लोग मिल जाएंगे।”

राष्ट्र विरोधी है ‘मोहब्बत की दुकान’

उपराष्ट्रपति ने राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मोहब्बत की दुकान के जरिए राष्ट्र विरोधी बाते करते हैं। देश के मुद्दो पर विदेशों में चर्चा करते हैं। ऐसे में इसे मोहब्बत की नहीं, राष्ट्र विरोधी की दुकान कहा जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने हाल के मानसून सत्र के दौरान संसद के दोनों सदनों में बार-बार व्यवधान पर भी चिंता व्यक्त की।

उपराष्ट्रपति ने कहा, “अब, जब भारत बढ़ रहा है, तो क्या हम एक राजनीतिक शक्ति के रूप में अशांति को हथियार बनाने का जोखिम उठा सकते हैं? हम न ऐसा हीं कर सकते हैं। आप किसी भी 20 देश को चुन सकते हैं। क्या वहां नारेबाजी हो रही है ? क्या उनके नेता सदन के वेल में (विरोध करने के लिए) दौड़ते हैं ? क्या वे सभापति की ओर तख्तियां लेकर आते हैं ? हमें इस पर विचार करने की जरूरत है।

राहुल गांधी ने सरकार पर साधा था निशाना

बता दें कि ब्रिटेन और अमेरिका की अपनी पिछली यात्राओं के दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधने वाले राहुल गांधी ने पिछले शुक्रवार को ब्रसेल्स में एक मीडिया ब्रीफिंग में मोदी सरकार पर भी हमला बोला था। राहुल ने कहा कि भारत के लोकतांत्रिक संस्थानों पर बड़े पैमाने पर हमला हुआ है और इस पर यूरोपीय संघ के हलकों को चिंता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories