Wednesday, October 23, 2024
HomeViral खबरViral Video: कंधे पर टांगे बहन को इलाज के लिए भटकती बच्ची...

Viral Video: कंधे पर टांगे बहन को इलाज के लिए भटकती बच्ची का हौसला कलेजा चीर रहा, देखें फिलिस्तीन-इजरायल युद्ध का खौफनाक वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: युद्ध किसी भी कारण से लड़ा जा रहा हो लेकिन, इसकी तबाही का अकसर शिकार बेगुनाह और मासूम लोग होते हैं। दुनिया में जिस स्थान पर भी जंग चल रही है वहां से अकसर रुला देने वाले वीडियो और फोटो वायरल होते रहते हैं। इन्हें देखने के बाद लोगों का मन पसीज जाता है। एक ऐसा ही कलेजा चीर देने वाला वीडियो फिलिस्तीन-इजरायल युद्ध (Palestine-Israel war) का सामने आया है। ये वीडियो फिलिस्तीन के गाजा का है, जिसमें दो छोटी-छोटी मासूम बच्चियां दिख रही हैं। एक बच्ची ने अपनी बहन को कंधे पर टांगा हुआ है और नंगे पैर ही उसके इलाज के लिए दर-दर भटक रही है। बच्ची के इस हौंसले और हिम्मत ने लोगों को भावुक कर दिया है। इस खबर को NDTV ने भी प्रमुखता से छापा है।

Palestine-Israel war का रुला देने वाला Viral Video

आपको बता दें, (Israel–Hamas war) साल 2023 से चल रही है। इस एक साल में कई सारे लोगों के घर तबाह हो गए और बेगुनाह लोगों की जान चली गई। इस तबाही से जुड़ा ये वीडियो है। इस Viral Video में देखा जा सकता है कि, तपती धूप में एक बच्ची नंगे पैर चली आ रही है। इस दौरान उसके कंधे पर एक छोटी सी बच्ची है। आस-पास का मंजर काफी खौफनाक है। सड़क पर अकेले चलती इस बच्ची को एक आदमी रोक लेता है और उससे पूछता है कैसी हो? इस पर ये मासूम बताती है कि, वो तो ठीक है लेकिन उसके बहन के पैर में चोट लगी है और वो इलाज कराने जा रही है। बच्चियों की हालत काफी डरा देने वाली है। मासूम लड़की ये भी बता रही है कि, वो बहुत थकी हुई है। बच्ची की बेबसी को देख ये आदमी इन्हें कार में बैठा लेता है और अस्पताल तक छोड़ता है।

Israel–Hamas war का वीडियो देख क्या बोले यूजर्स?

इन बच्चियों के वीडियो को आदमी रिकॉर्ड कर लेता है। अब ये तेजी से फैल रही है। इस Viral Video को WearThePeace नाम के एक्स अकाउंट पर अपलोड किया गया है। इसके साथ कैप्शन में लिखा है कि, “एक फिलिस्तीनी छोटी लड़की अपनी छोटी बहन को गोद में उठाकर चलते हुए पाई गई ताकि उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जा सके। नरसंहार को समाप्त करें। कब्जे को समाप्त करें।” इस वीडियो को 24 अक्टूबर को अपलोड किया गया है। इसे देखने के बाद यूजर्स काफी भावुक हो रहे हैं। एक यूजर कमेंट करते हुए लिखता है कि, आज जो भी गाजा में हो रहा है, इसका जिम्मेदार हमास है। इसके साथ ही कई सारे लोग ईश्वर से इस युद्ध के खत्म होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories