Home Viral खबर Animal Viral Video: मछली की सारस के साथ जिंदगी की जंग में...

Animal Viral Video: मछली की सारस के साथ जिंदगी की जंग में छिपा है असली सबक , वीडियो का अंत निराश लोगों में भर देगा जोश

Animal Viral Video: मछली और सारस का ये वीडियो आपको जीवन में कठिन स्थिति से निकलने में मदद करेगा।

0
animal
animal

Animal Viral Video: हम सभी के जीवन में एक पल ऐसा जरुर आता है जब हम हार मान जाते हैं और निराश होकर कभी ईश्वर तो कभी अपनी किस्मत को कोसना शुरु कर देते हैं। इस समय बहुत ही धैर्य से आगे बढ़ने की जरुरत होती है। लेकिन अकसर लोग स्थितियों के सामने हार जाते हैं और उन्हें लगता है कि, इस दुनिया में उनके लिए कुछ भी नहीं बचा है। अगर आप भी ऐसे ही कठिन समय से गुजर रहे हैं तो आपको ये सारस और मछली की वीडियो जरुर देखना चाहिए। क्योंकि इससे आपको उम्मीद के साथ साहस मिलेगा।

मछली और सासर का ये वीडियो जोश भर देगा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आप देख सकते हैं कि, एक सारस पानी में है जो कि, मछली को अपनी चोंच से पकड़ने की कोशिश कर रहा है। वहीं, मछली अपने प्रणा बचान के लिए इधर-उधर उछल रही है। मछली जितना बार बचने की कोशिश करती है वो सारस अपनी चोंच में उसे दबाने की कोशिश करता है। ऐसा इस वीडियो में कई बार होता है। जिसे देखकर लगता है कि, शायद इस मछली का अंतिम समय आ चुका है। लेकिन इस बीच एक चमत्कार होता है मछली सारस के मुंह से फिसती है और पानी में गिर जाती है।

स्थितियां कभी भी बदल सकती हैं

इस वीडियो हमें ये सीखता है कि, इंसान को कभी भी स्थितियों से हार नहीं माननी चाहिए। क्योंकि सारस ने जितनी बार भी इस मछली को खाना चाहा वो कैसे ना कैसे करके फिसल गई और अपनी जिंदगी को बचाने की कोशिश करती रही। वहीं सारस ने भी हार नहीं मानी वो भी उसे पकड़े के लिए कोशिश करता है। लेकिन वीडियो के अंत में मछली अपनी जान बचाने में कामयाब हो जाती है और ये वीडियो वायरल हो जाता है।

इस वीडियो को od01chefdas नाम के इंस्टाग्राम के पेज से शेयर किया गया है। जिस पर अब तक 1 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं। वहीं कई सारे लोगों के कमेंट भी आ रहे हैं। जिसकी वजह से ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version