Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबर'हिन्दुस्तान के साथ यहां कोई नहीं..', किस दुनिया में हैं Engineer Rashid?...

‘हिन्दुस्तान के साथ यहां कोई नहीं..’, किस दुनिया में हैं Engineer Rashid? श्रीनगर में फिर दिया विवादित बयान; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Engineer Rashid Viral Video: जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद विधानसभा का चुनाव हो रहा है। विधानसभा चुनाव को लेकर इस केन्द्रशासित प्रदेश की अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों के प्रमुख अपने हिस्से की बयानबाजी कर माहौल को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में तिहाड़ जेल से अंतरिम बेल पर रिहा होकर श्रीनगर पहुंचे बारामूला लोकसभा सांसद शेख अब्दुल रशिद उर्फ इंजीनियर रशीद एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे बयान में इंजीनियर रशीद को ये कहते हुए सुना जा रहा है कि “हिन्दुस्तान के साथ यहां (कश्मीर) कोई नहीं है।” इंजीनियर रशीद के इस विवादित बयान को लेकर एक बार फिर सुर्खियां बन रही हैं और लोग सवाल पूछ रहे हैं कि Engineer Rashid आखिर किस दुनिया में हैं? (Engineer Rashid Viral Video)

Engineer Rashid के बिगड़े बोल

दिल्ली में स्थित तिहाड़ जेल से अंतरिम बेल पर रिहा होकर श्रीनगर पहुंचे लोकसभा सांसद इंजीनियर रशीद का एक विवादित बयान सामने आया है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे प्रचार-प्रसार के दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हिन्दुस्तान के साथ यहां कोई नहीं है। इस बयान से जुड़ा वीडियो समाचार एजेंसी ‘एएनआई’ हिंदी के यूट्यूब चैनल से अपलोड किया गया है।

इंजीनियर रशीद का कहना है कि “अगर सच बोलने को अलगाववाद कहा जाता है तो उन्हें अलगाववादी होने पर गर्व है। अगर वे (विरोधी) उनके समर्थकों को अलगाववादी कहते हैं, तो कश्मीर में कोई भी हिंदुस्तान के समर्थन में नहीं है। दिल्ली को सोचना चाहिए कि अगर उनके अनुसार अलगाववादी मतदाताओं ने इंजीनियर रशीद का समर्थन किया, तो इसका मतलब है कि यहां कोई भी हिंदुस्तान के समर्थन में नहीं है।” इंजीनियर रशीद द्वारा दिए गए इस बयान के बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है और लोग उनकी भावना पर सवाल उठा रहे हैं।

क्यों चर्चाओं में है Engineer Rashid का नाम?

अब्दुल रशीद शेख उर्फ इंजीनियर रशीद का नाम इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब चर्चाओं में है। दरअसल इंजीनियर रशीद को ‘आतंकवाद की फंडिंग’ के आरोप में यूएपीए के तहत साल 2019 में गिरफ्तार किया गया था। हालाकि बीते दिनों ही उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल से अंतरिम बेल पर रिहाई मिली है जिसके बाद वे कश्मीर जाकर चुनावी प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

इंजीनियर रशीद के बारे में खास बात ये है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में दिल्ली के तिहाड़ जेल में रहते हुए जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला को बारामूला सीट पर दो लाख से भी ज्यादा वोटों से शिकस्त दी थी। लोकसभा चुनाव में मिली इस जीत के बाद इंजीनियर रशीद का नाम सुर्खियों में आया और अभी उनके रिहाई के बाद दिए गए विवादित बयानों की चर्चा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories