Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंपाकिस्तानी लोगों ने Brics Summit 2024 में भारत-चीन द्विपक्षीय बैठक पर दी...

पाकिस्तानी लोगों ने Brics Summit 2024 में भारत-चीन द्विपक्षीय बैठक पर दी प्रतिक्रिया, कहा ‘China को सबसे पहले पाकिस्तान से..’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

क्या दुनिया से Dollar के दबदबे को खत्म कर सकते हैं BRICS देश? जानें US के लिए क्यों है चिंता का विषय?

US Dollar vs BRICS Currency: रूस (Russia) के कजान शहर में आयोजित 16वें BRICS Summit का समापन आज यानी 24 अक्टूबर को होना है। कजान (Kazan) में आयोजित ब्रिक्स शिखर सम्मेलन ने दुनिया का समक्ष चर्चा का एक नया विषय दे दिया है।

Pakistani Reaction on India China Bilateral Talks: PM Modi कजान में चल रहे Brics Summit 2024 में हिस्सा लेकर भारत वापस आ चुके है। इस दौरान उन्होंने 5 साल बाद चीन के राष्ट्रपति Xi Jinping से मुलाकात की और कई अहम मुद्दें पर चर्चा की। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जहां पाकिस्तानी लोग चीन और भारत की मुलाकात के बाद अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है (Pakistani Reaction on India China Bilateral Talks)।

जमकर वायरल हो रहा है वीडियो

Pakistani Reaction on India China Bilateral Talks (2)
Image Credit: Sana Amjad YouTube Channel

https://www.youtube.com/watch?v=sRTBn4Ep8v0&t=239s

बता दें कि इस वीडियो को सना अमजद नाम के एक यूट्यूब चैनल द्वारा शेयर किया गया है। यूट्यूबर द्वारा सवाल करने पर कि “अगर चीन और भारत के बीच बातचीत हो सकती है तो क्या भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती नहीं हो सकती है। इस पर व्यक्ति कहता है कि “अगर चीन भारत से बातचीत करता है तो उससे पहले चीन को पाकिस्तान से पूछना चाहिए था। व्यक्ति आगे कहता है कि अगर पाकिस्तान और भारत के बीच बातचीत होती है तो यह दुनियाभर के लिए फायदेमंद है”।

पूरी दुनिया इस वक्त भारत से हाथ मिलाना चाहती है

यूट्यूबर ने आगे कहा कि “मुझे लगता है कि चीन चालाक है। उसने बेहतरीन फैसला लिया है। वह अपने देश के फायदे के बारे में सोच रहा है। वह अपने लोगों को बारे में सोच रहा है। पूरी दुनिया इस वक्त भारत से हाथ मिला रही है। पूरी दुनिया को इस वक्त भारत की जरूरत है”। इस पर व्यक्ति कहता है कि “अगर इंडिया हमारे साथ दोस्ती करना चाहेगा तो जाहिर सी बात है कि पाकिस्तान भी इस चीज से पीछे नहीं हटेगा। इस पर दूसरा व्यक्ति कहता है कि चीन अमेरिका को नीचा दिखाने के लिए भारत के साथ दोस्ती कर रहा है (Pakistani Reaction on India China Bilateral Talks)।

वायरल वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया

बता दें कि इस वायरल वीडियो के बाद लोग जमकर इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। एक यूजर ने लिखा कि

“जितना तुम लोग दूर रहोगे उतना ही हमारे देश में शांति रहेगी। कोई व्यापार नहीं, कोई बातचीत नहीं”, वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि

“वाह क्या बात है, अब चीन के इतने बुरे दिन आ गये कि वो भूखे नंगे और भिखारी लोगो से पूछे कि उसे किस देश के साथ कैसे संबंध रखने है कहाँ से आती है यार ये सोच”। वहीं एक और यूजर ने लिखा कि

“ये बंदा सही कह रहा है, चीन को पाकिस्तान से पुच कर हाथ मिलाना चाहिए था किउ एससीओ में पाक पीएम ने चीन से पुछ केआर एस जयशंकर सर को हाथ मिलाना था”।

Latest stories