Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबर'धर्म की आड़ में कुकर्म..,' पटना ISKCON मंदिर अध्यक्ष के बारे में...

‘धर्म की आड़ में कुकर्म..,’ पटना ISKCON मंदिर अध्यक्ष के बारे में ये क्या बोल गए Tej Pratap Yadav? जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Tej Pratap Yadav Viral Video: बिहार की राजधानी पटना में बुद्ध मार्ग पर स्थित इस्कॉन मंदिर परिसर में बीते दिनों हुई मारपीट का मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है। इस पूरे प्रकरण में ISKCON मंदिर अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास (Krishna Kripa Das) की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस्कॉन मंदिर में हुई मारपीट वाले मामले में अब बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और पूर्व सीएम लालू यादव के सुपुत्र तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की एंट्री हो गई है।

तेज प्रताप यादव ने इस पूरे प्रकरण में ISKCON मंदिर के अध्यक्ष की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि “धर्म की आड़ में जो कुकर्म किया जा रहा है उसके ऊपर कार्रवाई हो और उसे (अध्यक्ष) इस्कॉन मंदिर (Patna ISKCON Temple) से बाहर किया जाए।” तेज प्रताप यादव द्वारा दिए गए इस बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Tej Pratap Yadav Viral Video) हो रहा है।

ISKCON मंदिर के अध्यक्ष पर Tej Pratap Yadav का गंभीर आरोप

पटना (Patna) के बुद्ध मार्ग पर स्थित इस्कॉन मंदिर परिसर में हुई मारपीट का मामला तेजी से सुर्खियों में छाया है। इस पूरे प्रकरण में अब बिहार सरकार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की एंट्री हो गई है। तेज प्रताप यादव ने इस्कॉन मंदिर (ISKCON Temple)के अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपना बयान जारी किया है। उनका कहना है कि “पिछले साल भी हमने इस मुद्दे को रखा था कि किस तरह से इस्कॉन मंदिर में शोषण किया जा रहा है। मंदिर में कृष्ण कृपा दास भगवान के पीछे रहकर चंदन और तिलक लगाने का ढ़ोंग करते हैं। जब इस मुद्दे को उठाया गया तो इस्कॉन मंदिर में आध्यात्म के बारे में सीखने वाले लड़कों पर लाठी-चार्ज करवाने का काम कृष्ण कृपा दास ने किया जो निंदनीय है।”

तेज प्रताप यादव ने ये भी कहा कि “उनके (इस्कॉन) मुख्यालय में हम संपर्क करने की कोशिश करेंगे जो मायापुर में स्थित है और हम कहना चाहते हैं कि पटना इस्कॉन अध्यक्ष को यहां से हटाया जाए। इन पर पहले भी पॉक्सो एक्ट लग चुका है लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। धर्म की आड़ में जो कुकर्म किया जा रहा है उसके ऊपर कार्रवाई हो और उसे इस्कॉन मंदिर (Patna ISKCON Temple) से बाहर किया जाए।” तेज प्रताप यादव की ओर से कहे गए इस कथन का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Tej Pratap Yadav Viral Video) हो रहा है।

क्या है पटना ISKCON मंदिर से जुड़ा मामला?

बीते कुछ दिनों से पटना के बुद्ध मार्ग पर स्थित इस्कॉन मंदिर खूब सुर्खियों में है। दरअसल बीते रविवार की रात इस्कॉन मंदिर (Patna ISKCON Temple) के परिसर में ही पुजारियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान जमकर मारपीट हुई और कई लोग घायल हुए। इस पूरे प्रकरण का आपत्तिजनक वीडियो भी तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी किया गया है। (वीडियो आपत्तिजनक होने के कारण हम उसे संलग्न नहीं कर रहे हैं।)

पटना पुलिस ने इस्कॉन मंदिर में पुजारियों के बीच हुई मारपीट से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद मामले का संज्ञान लिया है। पुलिस का कहना है कि मौके पर फिलहाल शांति व्यवस्था कायम है और मामले की जांच की जा रही है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories