Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबरThailand Street Food: Banana & Egg Roti बनाती इस हॉट लड़की की...

Thailand Street Food: Banana & Egg Roti बनाती इस हॉट लड़की की बोल्डनेस पर अटकी नजरें, लोग हो रहे दीवाने

Date:

Related stories

Thailand Street Food: थाईलैंड (Thailand) दुनिया भर में सबसे डिमांडिंग टूरिस्ट डेस्टिनेशन (Tourist Destination) की लिस्ट में शुमार है। यहां दुनिया भर से लोग अपने ट्रिप को यादगार बनाने के लिए आते हैं। निश्चित तौर पर यहां की खूबसूरती हर किसी के मन को लुभाने के लिए काफी है लेकिन थाईलैंड की बात करें तो इसके साथ वहां के स्ट्रीट फूड (Street Food) की बात ना करें तो यह नाइंसाफी होगी। थाईलैंड के पॉपुलर स्ट्रीट फूड्स की बात करें तो निश्चित तौर पर इसमें Banana & Egg Roti का नाम शुमार है जिसे काफी अच्छे तरीके से सर्व किया जाता है। ऐसे में आइए जानते हैं थाईलैंड में पॉपुलर 5 स्ट्रीट फूड्स के बारे में जो है वहां लोगों की पहली पसंद।

बनाना एंड एग रोटी (Banana & Egg Roti)

Banana & Egg रोटी काफी अलग तरीके से बनाया जाता है। जहां पहले इसमें मैदे के पराठे पर अंडे को फोड़कर और कटे हुए केले को डालकर इसे आमलेट की तरह तैयार किया जाता है। इस रेसिपी में स्वाद जोड़ने के लिए स्पेशल मसाले का इस्तेमाल किया जाता है।

सोम टैम (Som Tum) यानी ग्रीन पपाया सलाद

Som Tum थाई भी यहां पर्यटक ऑन की पसंदीदा डिशेज में से एक है जो कच्चे पपीते के इस्तेमाल से बनाया जाता है। जहां पपीते के साथ टमाटर, कच्ची फलिया, मूंगफली, सुख झींगे के साथ-साथ लहसुन से तैयार किया जाता है। इसमें कद्दूकस की हुई गाजर के साथ गोभी और बीन्स में भी होता है। वहीं इसे अलग टेस्ट देने के लिए चीनी, नींबू का रस और मछली से बनाई गई मीठी नमकीन और तीखी चटनी का इस्तेमाल किया जाता है।

Pad Thai यानी फ्राइड नूडल्स

यह डिश भी थाईलैंड के लोगों के बीच काफी पॉपुलर है जिसे आप जरूर खाएं। यह नूडल से तैयार की हुई रेसिपी है जिसमें कुरकुरे बीन्सप्राउट, प्याज और अंडे के साथ बनाया जाता है। इसे स्पेशल मसाले और सॉस के साथ परोसा जाता है।

Yam Nua यानी स्पाइसी बीफ सलाद

प्याज, धनिया पुदीना नींबू और बीफ के पीस को मिलाकर इस डिश को तैयार किया जाता है। इसके साथ खीरे या एवोकाडो के साथ टमाटर और अन्य चीजों को मिलाकर इसे अपने हिसाब से फ्लेवर दिया जाता है। इस Thailand Street Food को भी वहां के लोग काफी पसंद करते हैं और ऐसे में पर्यटक इसका लुत्फ जरूर उठाते हैं।

Tom Yum यानी हॉट एंड साउर थाई सूप

आप थाईलैंड में इस खास रेसिपी का लुत्फ उठा सकते हैं जो वाकई काफी जबरदस्त है। यह स्पेशल स्ट्रीट फूड न सिर्फ थाईलैंड में पॉपुलर है बल्कि टेस्ट की वजह से दुनिया भर के लोगों को आकर्षित करता है। जड़ी बूटियां और मसाले से तैयार किए गए इस सूप का स्वाद खट्टा और मीठा होता है। इसमें झींगा मछली का इस्तेमाल किया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories