Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबरThailand Street Food: Chicken Curry Noodles बेच रही हॉट लड़की पर दुनियाभर...

Thailand Street Food: Chicken Curry Noodles बेच रही हॉट लड़की पर दुनियाभर के लोग हैं फिदा, टैटू फ्लॉन्ट कर बनाती है दीवाना

Date:

Related stories

Thailand Street Food: थाईलैंड घूमने का सपना किसका नहीं होगा यही वजह है कि दुनिया भर के पर्यटक यहां घूमने जाते हैं। इस लिस्ट में भारतीयों का नाम भी टॉप पर शुमार है जो यहां की खूबसूरती को देखने के लिए पहुंचते हैं। यहां के स्ट्रीट फूड्स (Thailand Street Food) को लोग काफी पसंद करते हैं और निश्चित तौर पर यह हर एक पर्यटक (Tourist) के लिए किसी ड्रीम से कम नहीं है। थाईलैंड जाने वाले लोग यहां के अलग और स्वादिष्ट खाने का लुत्फ जरूर उठाते हैं। निश्चित तौर पर इस लिस्ट में एक नाम चिकन करी नूडल्स का भी है जिसे काफी स्पेशल तरीके से बनाया जाता है। यह सच है कि नॉनवेज (Non Veg Food) लवर्स के लिए थाइलैंड में ऑप्शन की कोई कमी नहीं है। आइए देखते हैं टॉप 5 फूड (Top 5 Thailand Street Food) जिसे हर पर्यटक को जरूर करें एंजॉय।

Panang Gai Thailand Street Food की लिस्ट में है शुमार

थाईलैंड के बेस्ट स्ट्रीट फूड की बात करें तो इसका नाम जरूर शुमार है जिसे चिकन के साथ तली हुई लाल पेस्ट और फिर नारियल क्रीम के साथ मिलाकर एक रसीली और मसालेदार करी बनाई जाती है। इसके ऊपर बारीक कटी हुई काफिर लाइम की पत्तियों के साथ इसे परोसा जाता है।

Gang Massaman भी ट्राई कर सकते हैं आप

थाईलैंड जाकर आप इस डिश को भी ट्राई कर सकते हैं जो वाकई काफी अलग है। यह स्वाद में काफी अलग है जिसमें एक स्पेशल सॉस के साथ नारियल के दूध, मूंगफली, जायफल और दालचीनी के टेस्ट के साथ चिकन और आलू के कुछ टुकड़े के साथ बनाया जाता है।

Gai Pad Pongali है थाईलैंड में काफी पॉपुलर

थाईलैंड जाकर आप इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें जो चिकन, प्याज, टमाटर और मिर्च के साथ थाई येलो कलर की करी के साथ बनाया जाता है।

Kao Na Phet काफी डिमांड में

भुना हुआ बत्तख जो स्वाद और पोषक तत्व के मामले में चिकन से ज्यादा पौष्टिक है। इसे चावल की प्लेट में परोसा जाता है जिसमें बत्तख के कुछ टुकड़ों को काटकर इसे एक स्पेशल सूप के साथ सर्व किया जाता है।

Kao Niew Moo Yang भी करें ट्राई

ग्रिल्ड पॉर्क को स्पेशल तरीके से बनाया जाता है। पहले इसे मैरिनेड किया जाता है और फिर मछली सॉस और चीनी के साथ धनिया, काली मिर्च और लहसुन के साथ पकाया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories