Saturday, October 19, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलThailand Street Food: Egg Noodles बनाकर यह हॉट लेडी बना रही दीवाना,...

Thailand Street Food: Egg Noodles बनाकर यह हॉट लेडी बना रही दीवाना, स्वाद नहीं भूलते हैं पर्यटक

Date:

Related stories

Thailand Street Food: थाईलैंड (Thailand) की खूबसूरती में लोग खो जाते हैं और यह सच है कि दुनिया भर के पर्यटक इस देश को एक्सप्लोर करने की चाहत रखते हैं। यहां की खूबसूरती के साथ-साथ यहां के खाने को कैसे भूल सकते हैं। यहां स्ट्रीट फूड्स (Thailand Street Food) का आनंद उठाने के लिए दुनिया भर से पर्यटक पहुंचते है। स्ट्रीट फूड्स का वाकई कोई जवाब नहीं है। ऐसे में आप वहां कई नूडल्स का लुत्फ उठा सकते हैं जो चिकन, सी फूड और एग से बनाया जाता है। यह लोगों के बीच यह डिश काफी पॉपुलर है और यही वजह है कि वहां जाने वाले लोग इसे जरूर चखते हैं।

क्यों है Thailand Street Food इतना लोकप्रिय

Thailand Street Food में स्पेशल मसाले का इस्तेमाल

थाईलैंड के खाने की पापुलैरिटी की बात करें तो जाहिर तौर पर इसमें जड़ी बूटियां के साथ-साथ स्पेशल मसाले का इस्तेमाल किया जाता है। इस खाने में लेमनग्रास, पुदीना, नींबू और मिर्च के साथ साथ उन चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जो काफी हेल्दी होते हैं।

Thailand Street Food है बजट फ्रेंडली

अगर थाईलैंड के स्ट्रीट फूड से बात करें तो यह काफी बजट फ्रेंडली होते हैं और यह आसानी से कम कीमत में उपलब्ध होते हैं।

Thailand Street Food में सफाई कर रखा जाता है ध्यान

थाईलैंड में खाना खाने से पहले सोने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है।

Thailand Street Food में स्पेशल नूडल्स की है अपनी ही पापुलैरिटी

थाईलैंड में आपको स्पेशल नूडल्स की वैरायटी मिल जाएगी। जहां एग स्पेशल नूडल भी काफी फेमस है। सी फूड में अंडे को डालकर इसे नूडल्स के साथ परोसा जाता है और इसके साथ स्पेशल सूप देकर इसे बनाया जाता है। यह खाने में काफी लजीज होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories