Home Viral खबर Uttarakhand Viral Video: यमुनोत्री धाम में उफान पर यमुना नदी! पानी के...

Uttarakhand Viral Video: यमुनोत्री धाम में उफान पर यमुना नदी! पानी के सैलाब से क्षतिग्रस्त हुए भवन; देखें खौफनाक वीडियो

Uttarakhand Viral Video: उत्तराखंड में देर रात्रि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ गया जिसके कारण यमुनोत्री धाम व जानकीचट्टी क्षेत्र में कुछ भवन क्षतिग्रस्त हो गए। नदी के बढ़ते जलस्तर का एक क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है जिसमें पानी के तेज बहाव को देखा जा सकता है।

0
Uttarakhand Viral Video
फाइल फोटो- यमुनोत्री धाम में यमुना नदी का रौद्र रूप

Uttarakhand Viral Video: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण बारिश का दौर जारी है। यही वजह है कि देवभूमि के विभिन्न हिस्सों से नदियों के उफान पर होने की सूचना मिल रही है। देवभूमि में विभिन्न नदियों के उफान पर होने का खैफनाक मंजर भी वीडियो के माध्यम से सामने आता है जिसे देखकर लोगों की रूह कांप जाती है। सोशल मीडिया पर आज फिर एक बार ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है।

उत्तराखंड पुलिस की ओर से जारी किए गए वीडियो (Uttarakhand Viral Video) पोस्ट के अनुसार देर रात्रि यमुना नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण यमुनोत्री धाम व जानकीचट्टी क्षेत्र में पानी का सैलाब घुस गया जिसकी वजह से कुछ भवनों के क्षतिग्रस्त होने व पार्किंग में मलबा आने की जानकारी मिली। इस पूरे प्रकरण का वीडियो इतना खौफनाक है कि इसे देखकर लोगों की रूह कांप जा रही है।

उफान पर यमुना नदी

उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों को अपने शीतल जल से सिंचने वाली यमुना नदी में बीते रात अचानक जलस्तर बढ़ गया। उत्तराखंड पुलिस ने इस पूरे प्रकरण का वीडियो अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी किया है।

उत्तराखंड पुलिस की ओर से स्पष्ट किया गया है कि देर रात्रि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से श्री यमुनोत्री धाम व जानकीचट्टी क्षेत्र में कुछ भवनों के क्षतिग्रस्त होने व पार्किंग में मलबा आने की जानकारी मिली है। हालाकि अभी नदी का जलस्तर सामान्य है और जनहानि की कोई सूचना नहीं है।

राहत-बचाव कार्य जारी

यमुनोत्री धाम जानकीचट्टी क्षेत्र में यमुना नदी के उफान पर आने के कारण मचे तबाही के बाद प्रशासन लगातार सक्रिय है। उत्तराखंड पुलिस की ओर से स्पष्ट किया गया है कि बीते रात यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से मची तबाही पर नियंत्रण पाने के लिए राहत-बचाव का कार्य जारी है। इसके लिए पुलिस, SDRF (State Disaster Response Force) और जिला प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है।

Exit mobile version