Home Viral खबर Viral Video: सर्पदंश के बाद शख्स का खूंखार रूप! Russell Viper Snake...

Viral Video: सर्पदंश के बाद शख्स का खूंखार रूप! Russell Viper Snake का मुंह दबोच कर पहुंच गया अस्पताल; वीडियो वायरल

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स सर्पदंश के बाद Russell Viper Snake का मुंह दबोच कर उसे अस्पताल पहुंचता नजर आ रहा है।

0
Viral Video
फाइल फोटो- सांप को गले में लपेटे खड़ा शख्स (प्रतीकात्मक)

Viral Video: बिहार (Bihar) का भागलपुर जिला सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। दरअसल भागलपुर (Bhagalpur) के मीराचक में रसेल वाइपर सांप (Russell Viper Snake) ने एक शख्स को डंस लिया। सर्पदंश का शिकार हुआ शख्स कुछ इस कदर का खूंखार हुआ कि उसने बिना कुछ सोचे-समझे इस जहरीले सांप का मुंह दबोचा और उसे लेकर अस्पताल पहुंच गया।

सर्पदंश का शिकार हुए शख्स द्वारा रसेल वाइपर (Russell Viper) सांप का मुंह दबोचने और गले पर लटकाकर अस्पताल पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग वीडियो (Viral Video) देख कई तरह के सवाल भी उठा रहे हैं। पूछा जा रहा है कि रसेल वाइपर सांप के डंसने के बाद व्यक्ति कब तक जिंदा रह सकता है? रसेल वाइपर क्या खतरनाक और जहरीला प्रजाति का सांप है आदि? ऐसे में आइए हम आपको इस वायरल वीडियो और रसेल वाइपर सांप को लेकर उठ रहे तमाम सवालों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Viral Video: सर्पदंश के बाद शख्स का खूंखार रूप!

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ‘मुकेश सिंह’ नामक यूजर की ओर से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स अपने गर्दन पर रसेल वाइपर सांप (Russell Viper Snake) को लटकाए हुए अस्पताल पहुंच जाता है। दावा किया जा रहा है कि शख्स का नाम प्रकाश मंडल है जो कि भागलपुर (Bhagalpur) के मीराचक इलाके का रहने वाला है। इस शख्स को रसेल वाइपर (Russell Viper) सांप ने डंस लिया और आनन-फानन में शख्स बगैर सोचे सर्प का मुंह दबोच लेता है और खूंखार रूप धारण किए अस्पताल पहुंच जाता है।

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर इस पूरे प्रकरण से जुड़ा वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। इसको देख यूजर्स की खूब प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं।

कितना खतरनाक है Russell Viper Snake?

रसेल वाइपर (Russell Viper) सांप इन दिनों भागलपुर के अलग-अलग हिस्सों में पाए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि ये खतरनाक और जहरीले सांप गंगा नदी के सहारे भागलपुर के तटीय इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं। रसेल वाइपर कितने खतरनाक सांप होते हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसका ज़हर बेहद खतरनाक होता है। इन्हें दुनिया के पांच सबसे जहरीले सांपों में तो वहीं एशिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक माना जाता है। रसेल वाइपर (Russell Viper Snake) किंग कोबरा से भी जहरीले होते हैं और इनके काटने से दो से तीन घंटे के अंदर व्यक्ति की मौत होने की पूरी संभावना रहती है।

हालाकि भागलपुर (Bhagalpur) वाले मामले में जैसे-तैसे रसेल वाइपर को शख्स की पकड़ से छुड़ाया गया और फिर सर्पदंश की चपेट में आए व्यक्ति का इलाज शुरू हुआ। भागलपुर के साथ आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों से वन विभाग लगातार अपील कर रहा है इस तरह के सांप से बचने की कोशिश करें और एहतियात बरतें ताकि सर्पदंश का शिकार होने से बच सकें।

Exit mobile version