Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबरनिजामों के शहर 'Hyderabad' में देवी मां की प्रतिमा तोड़ने का प्रयास?...

निजामों के शहर ‘Hyderabad’ में देवी मां की प्रतिमा तोड़ने का प्रयास? BJP नेता ने मुस्लिम समुदाय पर लगाए आरोप; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Viral Video: नवरात्रि पर्व का समापन हो चुका है। इसके साथ ही बीते शनिवार को दशहरा भी धूम-धाम से मनाया गया। अब देश के विभिन्न हिस्सों में देवी दुर्गा की प्रतिमा आस्था भाव के साथ विसर्जित की जा रही है। इस दौरान भारी संख्या में लोग शोभा यात्रा में शामिल होकर विसर्जन कार्यक्रम का हिस्सा भी बन रहे हैं। हालाकि कई जगहों से प्रतिमा विसर्जन के दौरान तनाव की खबरें भी सामने आ रही हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

निजामों के शहर के नामक से मशहूर ‘हैदराबाद’ (Hyderabad) से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। BJP नेता और केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी की मानें तो “सिकंदराबाद मंडल में स्थित मुथ्यलम्मा मंदिर (Muthyalamma Temple) में देवी मां की प्रतिमा खंडित करने का प्रयास किया गया है। प्रतिमा खंडित करने का प्रयास करने वाले मुस्लिम युवक को भीड़ ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले किया है।” इस पूरे प्रकरण को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं और बीजेपी नेता द्वारा लगाए गए आरोपों से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

Viral Video- BJP नेता ने मुस्लिम युवक पर लगाए गंभीर आरोप

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है जिसमें बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, मुथ्यलम्मा मंदिर (Muthyalamma Temple) में देवी मां की प्रतिमा खंडित करने से जुड़े मामले में अपना पक्ष रख रहे हैं। उनका कहना है कि ”आज सुबह करीब 4 बजे मुस्लिम समुदाय का एक व्यक्ति मंदिर में घुसा और माता की मूर्ति को नष्ट करने की कोशिश की। कुछ लोगों ने उसे देखा और मौके पर ही उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।”

बीजेपी नेता का आरोप है कि युवक यहां चोरी करने नहीं बल्कि हिंदू समाज का अपमान करने आया था। हैदराबाद में लगातार अलग-अलग जगहों पर ऐसी घटनाएं हो रही हैं, कुछ लोग जानबूझ कर हैदराबाद में तनाव पैदा करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। हैदराबाद में सांप्रदायिक दंगों को बढ़ाने के लिए मैं इस मुद्दे पर गौर करने के लिए सीएम से भी बात करूंगा। अब इस पर विस्तृत जांच होनी चाहिए। आने वाले दिनों में सभी मंदिरों की जांच की जाएगी। हैदराबाद में जरूरत पड़ने पर सीसीटीवी कैमरे उपलब्ध कराए जाने चाहिए, संवेदनशील इलाकों में पिकेट लगाए जाने चाहिए और सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए।”

मुथ्यलम्मा मंदिर प्रकरण में प्रशासन का पक्ष

मुथ्यलम्मा मंदिर में देवी मां की प्रतिमा खंडित करने से जुड़े मामले में प्रशासन का पक्ष भी सामने आया है। महानकाली डिवीजन की एसीपी ने स्पष्ट किया है कि मूर्ति को कथित तौर तोड़ने के आरोप में स्थानीय लोगों ने एक व्यक्ति को पकड़ा और उसे पुलिस को सौंप दिया है। मामले की जांच की जा रही है और दोष सिद्ध होने पर आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories