Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबरViral Video: घूसखोरी! जमीन पैमाइश के नाम पर लेखपाल साहब ने वसूले...

Viral Video: घूसखोरी! जमीन पैमाइश के नाम पर लेखपाल साहब ने वसूले रुपये, ऑन कैमरा रिकॉर्ड हो गई काली करतूत; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: राइट-विंग नेता का बेटा लाया पाकिस्तानी बहु, ऑनलाइन शादी की क्लिप देख भड़के यूजर्स; बोले ‘धर्म के ठेकेदार…’

Viral Video: तकनीक के इस बढ़ते दौर ने मानव जीवन को बेहद सरल कर दिया है। लोग अपने घरों पर बैठकर अब आसानी से बैठक का हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए डिजीटल मोड का सहारा लिया जाता है।

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Viral Video: राज्यों के विभिन्न हिस्सों में जमीन की पूरी जानकारी रखने के लिए सरकार की ओर से एक कर्मचारी की तैनाती की जाती है जिसे लेखपाल कहते हैं। लेखपाल का प्रोफेशन आधुनिक समय में कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में रहता है। इसकी खास वजह है घूसखोरी से जुड़े मामलों का सामने आना। सोशल मीडिया पर आए दिन तमाम वीडियो सामने आते रहते हैं जिसमे लेखपाल या किसी अन्य सरकारी कर्मचारी को घूस लेते देखा जाता है। एक ऐसा ही घूसखोरी से जुड़ा वीडियो आज फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भारत समाचार चैनल के एक्स (पूर्व ट्विटर) हैंडल से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लेखपाल साहब जमीन पैमाइश के नाम पर 2000 रुपये की वसूली कर रहे हैं। घूसखोरी से जुड़े इस वीडियो (Viral Video) के वायरल होने के बाद SDM ने आरोपी लेखपाल को तत्काल निलंबित कर दिया है।

घूसखोर लेखपाल की अवैध वसूली!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा जिसमे एक लेखपाल द्वारा अवैध रूप से रुपयों की वसूली करते देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक घूसखोरी का ये मामला बाराबंकी के हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र का है। लेखपाल अजय यहां के पडरावा में तैनात था और अपने कार्यक्षेत्र में भूमि पैमाइश के लिए निकला था। इसी दौरान लेखपाल ने आवेदक से 2000 रुपये घूस के रूप में लिए जिसकी काली करतूत कैमरे पर रिकॉर्ड हो गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ‘भारत समाचार चैनल’ के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया गया है जिस पर लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

लेखपाल के खिलाफ एक्शन

सोशल मीडिया पर घूसखोरी से जुड़ा वीडियो वायरल होने के बाद लेखपाल के खिलाफ एक्शन होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक बाराबंकी SDM ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर लेखपाल अजय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है। दावा किया जा रहा है कि इस मामले में अग्रिम कार्रवाई भी की जा सकती है जिससे कि एक नजीर बने और घूसखोरी जैसे प्रकरण पर रोक लग सके।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories