Home Viral खबर Viral Video: शिमला में बादल फटने से मची तबाही, सड़के और इमारतें...

Viral Video: शिमला में बादल फटने से मची तबाही, सड़के और इमारतें हुई जमींदोज, 2 लोगों की मौत कई लापता, देखें वीडियो

Viral Video: हिमाचल प्रदेश में बीते राहत हुई भयंकर बारिश से शिमला जिले के रामपुर क्षेत्र में बादल फटने से कई लोगों के लापता हो गए है।

0
Viral Video
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

Viral Video: हिमाचल प्रदेश में बीती रात हुई भयंकर बारिश से शिमला जिले के रामपुर क्षेत्र के समेज खड्ड में बादल फटने के कारण कई लोगों के लापता होने की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक 2 शवों को बरामद भी कर लिया गया है। वहीं एसडीआरएफ की टीम बचाव और राहत कार्य में जुटी हुई है। इसी बीच एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि मात्र कुछ सेकेंड में एक बहुमंजिला इमारत जमींदोज हो गई।

सड़के, बहुमंजिला इमारत हुई जमींदोज

Beats in Brief नाम के एक यूजर ने अपने एक्स हैंडल पर इस वीडियो को शेयर किया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे महज चंद सेकेंड में एक बहुमंजिला इमारत जमींदोज हो गई। वहीं भारी बारिश के कारण बीच में सड़क टूटी हुई नजर आ रही है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बीती रात से ही भयंकर बारिश हो रही थी जिसके बाद कई जगहों पर बादल फटने की खबर सामने आई है।

2 लोगों की मौत कई लापता

जानकारी के मुताबिक शिमला जिले के रामपुर क्षेत्र के समेज खड्ड में बादल फटने के बाद 19 लोग लापता हैं। खोज एवं बचाव अभियान के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। वहीं एसडीआरएफ द्वारा 2 शवों को भी बरामद किया गया है।

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जताया दुख

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस घटना के बाद अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “शिमला की रामपुर, मंडी की पधर और कुल्लू की जाओं, निरमंड गांवों में बादल फटने से 50 से अधिक लोगों के लापता होने की अत्यंत दुखद खबर मिली है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस, होम गार्ड और अग्निशमन सेवाओं की टीमें राहत, खोज और बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

स्थानीय प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए गए हैं। मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं और राहत एवं बचाव कार्यों पर नजर रख रहा हूं। राज्य सरकार हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है”।

Exit mobile version