Home Viral खबर Viral Video: लाइव डिबेट में Congress प्रवक्ता ने खोया आपा! BJP नेता...

Viral Video: लाइव डिबेट में Congress प्रवक्ता ने खोया आपा! BJP नेता के लिए कह डाले ये आपत्तिजनक शब्द; देखें वीडियो

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें Congress प्रवक्ता को BJP नेता के लिए 'रंडवा' शब्द का इस्तेमाल करते सुना जा सकता है।

0
Viral Video
फाइल फोटो- सुरेन्द्र राजपूत & प्रदीप भंडारी

Viral Video: राजनीति में भाषा की मर्यादा कितनी अहम है इस बात को लेकर ढेरों चर्चाएं हो चुकी हैं। जब देश की राजनीति का हिस्सा बन चुके तमाम नेता अपना संबोधन करते हैं तो उस दौरान करोड़ों की तादाद में लोग उनकी भाषा, तहजीब और बोलने के तरीकों को सुनते हैं और यथासंभव उनसे सीख लेने की कोशिश भी करते हैं। हालाकि इन दिनों राजनीति में इस्तेमाल किए जाने वाले भाषा के स्तर पर कुछ ना ही कहा जाए तो बेहतर है।

सोशल मीडिया पर ‘न्यूज 24’ पर चल रहे लाइव डिबेट से जुड़ा एक क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कांग्रेस पार्टी से ताल्लुकात रखने वाले प्रवक्ता ‘रंडवा’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए सुने जा सकते हैं। इस वायरल वीडियो को लेकर अब सुर्खियां बन रही हैं और लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। (Viral Video)

आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल

‘रंडवा’ शब्द का इस्तेमाल सार्वजनिक मंचों पर शायद ही सुना होगा आपने। ऐसा इसलिए है कि क्योंकि समाज में इस शब्द को आपत्तिजनक माना जाता है और लोग आमतौर पर इसका इस्तेमाल करने से बचते हैं। हालाकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें लाइव डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता को ‘रंडवा’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए सुना जा सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि ‘न्यूज 24’ पर प्रतिदिन की तरह डिबेट चल रही थी। इसी दौरान कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत को लेकर चर्चा छिड़ी जिसका जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि वो वरिष्ठ नेता रहे हर्षवर्धन सिंह की बेटी हैं। इस जवाब को सुन भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप मढ़ दिए। इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि “हम हैं परिवारवादी, आप लोग ‘रंडवे’ हो तो हम क्या करें?” इस वीडियो को डॉ. मोनिका सिंह नामक एक्स हैंडल यूजर की ओर से जारी किया गया है जिसे अब तक 1.30 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

सोशल मीडिया पर छिड़ी चर्चा

सोशल मीडिया पर लाइव डिबेट के दौरान किए गए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल को लेकर चर्चा छिड़ गई है। यूजर्स का कहना है कि राजनीति में भाषा का इस्तेमाल करने से पहले गहन चिंतन बेहद जरूरी है। ऐसा इसलिए होना चाहिए क्योंकि लाइव डिबेट या सार्वजनिक मंचों से की गई बात दूर तलक जाती है। ऐसे में अगर आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल सार्वजनिक मंचों से होगा तो समाज पर इसका बुरा असर पड़ सकता है।

Exit mobile version