Home Viral खबर Viral Video: रील का शौक या मौत को दावत? चंबा में ऊंची...

Viral Video: रील का शौक या मौत को दावत? चंबा में ऊंची पहाड़ी से कुछ यूं गिरी युवती; वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक युवती को ऊंचे पहाड़ से गहरी खाई में गिरते देखा जा सकता है।

0
Viral Video
फाइल फोटो- ऊंची पहाड़ी से गहरी खाई में गिरती युवती

Viral Video: आधुनिकता के इस दौर में लोगों पर सोशल मीडिया का गजब क्रेज चढ़ रहा है। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले लोग सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर चंद फॉलोवर्स और लोकप्रियता हासिल करने के लिए क्या कुछ नहीं कर रहे। यूजर्स पर सोशल मीडिया कुछ इस कदर हावी हो चला है कि वे कभी-कभी अपने जान की बाजी लगाने से भी पीछे नहीं हटते।

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आए दिन ऐसे तमाम वीडियो सामने आते रहते हैं जिसमें लोगों को रील शूटिंग या सेल्फी समेत अन्य कई करतबों के माध्यम से अपनी जान जोखिम में डालते देखा जा सकता है। इन दिनों भी एक ऐसा ही वीडियो वायरल है जिसमें एक युवती को रील बनाने के दौरान ऊंची पहाड़ी से गहरी खाई में गिरते देखा जा सकता है। ऐसे में ये सवाल उठना लाज़मी है कि यूजर्स को रील बनाने का शौक है या मौत को दावत देने का शौक? (Viral Video)

ऊंची पहाड़ी से गहरी खाई में गिरी युवती

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ‘अजीत सिंह राठी’ नामक यूजर द्वारा एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो पोस्ट में एक युवती को पहाड़ों की ऊंचाई पर खड़ा होकर नाचते देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो हिमाचल प्रदेश के चंबा घाटी का है जहां एक युवती पहाड़ की ऊंचाई पर चढ़कर रील शूट कर रही थी कि इसी दौरान उसका पैर फिसला और वो गहरी खाई में जा गिरी। युवती द्वारा की जा रही नृत्य, उसके पैर का फिसलना और खाई में जा गिरने का पूरा प्रकरण कैमरे में कैद हो गया जो कि अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इसे देख लोगों के रोंगटे खड़े हो सकते हैं।

जान जोखिम में डालने से बचें

सोशल मीडिया पर तनिक लोकप्रियता और फॉलोवर्स हासिल करने के लिए यूजर्स इन दिनों अपनी जान जोखिम में डालकर कंटेंट बनाते हैं। हालाकि ये पूर्णत: गलत है और शासन-प्रशासन द्वारा तय किए गए मानक व नियम भी इसकी परमिशन नहीं देते हैं।

सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर समय-समय पर आवश्यक एडवाइजरी जारी कर लोगों को जान जोखिम में न डालने की चेतावनी दी जाती है। हालाकि इसके बावजूद वे गलत कदम उठाते हैं और सस्ती लोकप्रियता के लिए अपनी जान गंवा बैठते हैं। ऐसे में आपसे अपील है कि वर्षा के मौसम में या अन्य दिनों में भी ऊंची पहाड़ी से करतब दिखाने से बचें और अपने बहुमूल्य जीवन की रक्षा स्वयं करें।

Exit mobile version