Home Viral खबर Viral Video: हिजबुल्लाह, लेबनान को मिला ‘शिया मुसलमानों’ का साथ! कश्मीर में...

Viral Video: हिजबुल्लाह, लेबनान को मिला ‘शिया मुसलमानों’ का साथ! कश्मीर में चुनावी दौर के बीच निकली युवती की भड़ास; देखें

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक कश्मीरी युवती हिजबुल्लाह और लेबनान का समर्थन करते नजर आ रही है।

0
Viral Video
सांकेतिक तस्वीर

Viral Video: मिडिल इस्ट में तनाव का माहौल बना हुआ है। हिजबुल्लाह के बाद इजराइल (Israel) ने अब यमन में हूती विद्रोहियों पर निशाना साधा है। मिडिल इस्ट (Middle East) में मचे घमासान के बीच भारत के कुछ हिस्सों में भी लेबनान और हिजबुल्लाह (Hezbollah) के समर्थन में नारे लगे हैं। इसमें केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) भी है जहां चुनावी दौर के बीच हिजबुल्लाह के समर्थन में रैली निकली।

सोशल मीडिया पर इसी से जुड़ा एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक कश्मीरी युवती लेबनान (Lebanon) और हिजबुल्लाह के प्रति सहानुभूति दर्शाती देखी जा सकती है। कश्मीरी युवती चीखते-चिल्लाते हुए कहती है कि “मैं लेबनानियों को हौसला देना चाहूंगी कि वो बिल्कुल भी फिक्र ना करें क्योंकि हम उनके साथ हैं, शिया समुदाय उनके साथ है।” कश्मीरी युवती द्वारा कहे गए इस कथन से जुड़ा वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

लेबनान को मिला ‘शिया मुसलमानों’ का साथ?

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hasan Nasrallah) की मौत के बाद लेबनान (Lebanon) समेत मिडिल इस्ट के कुछ देशों में मातम छाया है। इस दौरान लोग सड़कों पर निकल कर अपने दु:ख को प्रकट कर रहे हैं। भारत की बात करें तो यहां भी केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में नसरल्लाह की मौत के स्थानीय लोगों द्वारा प्रदर्शन किया गया।

जम्मू-कश्मीर में हो रहे प्रदर्शन के दौरान एक युवती सामने आई और उसने मीडिया के सामने जमकर अपनी भड़ास निकाली। युवती ने कहा कि “आपने (Israel) एक हिजबुल्लाह (Hezbollah) चीफ को मारा है, हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा। मैं हर उस शख्स से बात कर रही हूं जो फिलिस्तीन के खिलाफ है। मैं लेबनानियों को हौसला देना चाहूंगी कि वो बिल्कुल फिक्र ना करें क्यों हम उनके साथ हैं। शिया समुदाय उनके साथ है। हम उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे।”

युवती ने इजराइल पर निशाना साधते हुए कहा कि “अब हर घर से लेबनानियन निकलेगा, हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा।” कश्मीरी युवती द्वारा कहे गए इस कथन से जुड़ा वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण का मतदान कल

जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद विधानसभा के चुनाव (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) हो रहे हैं। इस दौरान दो चरणों का मतदान बीते 18 और 25 सितंबर को संपन्न हो चुका है। वहीं तीसरे चरण का मतदान कल यानी 1 अक्टूबर को होना है। ऐसे भी एजेंसियों के सामने ये बड़ी चुनौती होगा कि 40 विधानसभा सीटों पर होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराया जाए। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि इजराइल (Israel) द्वारा Hezbollah चीफ हसन नसरल्लाह (Hasan Nasrallah) को मार दिए जाने के बाद घाटी में स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण है।

Exit mobile version