Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबरViral Video: गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल की तोड़-फोड़! बांग्लादेशी बताकर झुग्गी-झोपड़ियों...

Viral Video: गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल की तोड़-फोड़! बांग्लादेशी बताकर झुग्गी-झोपड़ियों में आग लगाने का दावा

Date:

Related stories

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Viral Video: बांग्लादेश में सियासी उठा-पटक के बाद सत्ता परिवर्तन हो चुका है और अंतरिम सरकार का गठन कर स्थिति पर नियंत्रण पाने की पूरी कोशिश जारी है। हालाकि इसी बीच बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार होने की खबरें भी सामने आ रही हैं जिसको लेकर भारत में भी सियासी तना-तनी जारी है। देश के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने इस मामले में सरकार से अपील की थी कि वे हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के लिए सार्थक कदम उठाएं।

हिंदू रक्षा दल (HRD) ने इसी क्रम में आज गाजियाबाद के कविनगर में स्थिति कुछ झुग्गी-झोपड़ियों में तोड़-फोड़ कर आग लगा दी है। संगठन का दावा था कि इन झोपड़ियों में रहने वाले लोग बांग्लादेशी हैं और इसीलिए ये कदम उठाया गया। इस पूरे प्रकरण से जुड़ा वीडियो पर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है और इसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें हिंदू रक्षा दल से जुड़े कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा झुग्गी-झोपड़ियों में तोड़-फोड़ करने और आग लगाने का आरोप लगाया जा रहा है। वायरल वीडियो के आधार पर दावा किया जा रहा है कि इस संगठन से जुड़े लोग बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार से आहत हैं और इसी क्रम में गाजियाबाद के कविनगर इलाके में स्थिति कुछ झोपड़ियों में तोड़-फोड़ करने पहुंचे। संगठन का दावा है कि इन झोपड़ियों में बांग्लादेशी लोग रहते हैं और इसीलिए ये स्टैंड लिया गया है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस वीडियो ‘सचिन गुप्ता’ नामक यूजर द्वारा पोस्ट किया गया है जिसको लेकर खूब खबरें बन रही हैं।

HRD का अल्टीमेटम

हिंदू रक्षा दल (HRD) के कार्यकर्ताओं द्वारा झुग्गी-झोपड़ियों में तोड़-फोड़ और आग लगाने की खबर मिलने के बाद पुराने अल्टीमेटम को भी याद किया जा रहा है। दरअसल HRD के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेन्द्र उर्फ पिंकी चौधरी ने 7 अगस्त को ही एक अल्टीमेटम जारी कर कहा था कि अगर 24 घंटे के अंदर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहा हमला नहीं रुका तो भारत में रहने वाले बांग्लादेशियों के साथ भी वैसा ही सलूख किया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि इसी क्रम में HRD की ओर से तोड़-फोड़ और आगजनी की जा रही है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories