Tuesday, October 22, 2024
HomeViral खबरViral Video: अद्भुत! शिकायत व सबूत का पुलिंदा ले कलेक्टर कार्यालय ऐसे...

Viral Video: अद्भुत! शिकायत व सबूत का पुलिंदा ले कलेक्टर कार्यालय ऐसे पहुँचा MP का ये शख्स, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

Date:

Related stories

Viral Video: देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित सरकारी दफ्तरों में लोग जनसुनवाई के दौरान अपनी तमाम तरह की फरियाद लेकर पहुंचते हैं। इसमें कोई जमीन से जुड़े मामले की शिकायत लेकर कार्यालयों में जाता है तो कोई आपसी झगड़े या अन्य कई तरह के असहमतियों का हल ढूंढने। सरकारी कार्यालयों से जनसुनवाई के दौरान ही कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं जिसमें अधिकारियों का नरम रुख व फरियादियों के प्रति अच्छा व्यवहार देखने को मिलता हैं। वहीं कुछ ऐसा भी वीडियो सामने आ जाता है जिसे देख मानवता शर्मशार हो जाती है और अधिकारियों के कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल उठने लगते हैं। (Viral Video)

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मुकेश प्रजापति नामक एक शख्स को अपने शरीर पर शिकायत व सबूत के दस्तावेज बांध कलेक्टर कार्यालय पहुंचते देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला मध्य प्रदेश (MP) के नीमच का है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के साथ ही लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

शिकायत व सबूत का पुलिंदा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर डॉ. राकेश पाठक नामक यूजर हैंडल की ओर से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स तमाम कागजात को अपने शरीर पर बांध MP के नीमच में कलेक्टर कार्यालय पर पहुंच जाता है।

जानकारी के मुताबिक इस शख्स का नाम मुकेश प्रजापति है जो किसी विवादित मामले को हल कराने के लिए फरियादी बना हुआ है और सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट-काट कर थक चुका है।

क्या है फरियादी का आरोप?

मध्य प्रदेश के नीमच में दस्तावेजों की माला पहन कर अनोखे अंदाज में केलक्टर कार्यालय पहुंचे मुकेश प्रजापति अपने गांव से भ्रष्टाचार खत्म करने की मांग पर अड़े हैं। दैनिक भाष्कर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक फरियादी का आरोप है कि उसके ग्राम पंचायत के सरपंच ने करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार किया है जिसकी शिकायत अधिकारियों के समक्ष बार-बार की जा चुकी है। इसके बावजूद अधिकारियों की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के साथ ही सियासत भी तेज हो गई है और कांग्रेस ने वर्तमान मोहन यादव सरकार पर तंज कसा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories