Home Viral खबर Viral Video: दर्दनाक! बैंक एम्प्लॉय काम करने के दौरान हुआ बेहोश, साथियों...

Viral Video: दर्दनाक! बैंक एम्प्लॉय काम करने के दौरान हुआ बेहोश, साथियों के CPR के बाद भी नहीं बचा शक्स; जानें डिटेल

Viral Video: यूपी के महोबा जिले एक बैंक कर्मी की मौत से पूरे इलाके में सन्नाटा फैला हुआ है।मामला महोबा स्थित बैंक के मेन ब्रांच का है।

0
Viral Video
Viral Video

Viral Video: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले एक बैंक कर्मी की मौत से पूरे इलाके में सन्नाटा फैला हुआ है। दरअसल यह पूरा मामला महोबा के कबरई कस्बे स्थित बैंक के मेन ब्रांच का है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बैंक में मौजूद एक कर्मी की बैठे- बैठे मौत हो गई। आनन-फानन में सहकर्मी नअस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया। बैंक के सहकर्मी अभी भी सदमे में है। मालूम हो कि यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Viral Video: क्या है पूरा मामला

दरअसल सचिन गुप्ता नाम के यूजर ने अपने एक्स हैंडल से यह वीडियो पोस्ट किया है। मामला महोबा के कबरई कस्बे स्थित HDFC बैंक के मेन ब्रांच का है। यहां राजेश कुमार शिंदे (38) रीजनल मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। लैपटॉप पर काम करते-करते वह बेहोश हो गए। कुर्सी पर ही लुढ़क गए। बगल में बैठे सहकर्मी जब तक कुछ समझ पाता इससे पहले ही व्यक्ति अचेत हो गया।

सहकर्मी तुरंत राजेश कुमार को अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद से ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। यह मामला 19 जून का है। परिरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। जानकारी के मुताबिक राजेश कुमार शिंदे हमीरपुर के बिवार थाना क्षेत्र के कबीरनगर के रहने वाले थे।

हार्ट अटैक से हुई मौत

मामले का पता लगते ही पूरे इलाके में शोर मच गया है। वहीं डॉक्टर योगेन्द्र राजावत ने बताया कि राजेश कुमार नामक बैंक कर्मी को कबरई स्वास्थ्य केन्द्र से रेफर कर महोबा जिला अस्पताल लाया गया। जांच करने पर उसे मृत पाया गया। पोस्टमॉर्टम में मौत की वजह हार्ट अटैक आई है।

हार्ट अटैक से कैसे करे बचाव?

  • मालूम हो कि दिल का दौरा तब पड़ता है जब आपके हृदय को रक्त की आपूर्ति अवरुद्ध हो जाती है, और पर्याप्त मात्रा में हृदय को ऑक्सीजन नहीं मिल पाता है। व्यक्ति कुछ चीजों को अपने जीवनशैली में जोड़कर हार्ट अटैक के रिस्क को कम कर सकता है जैसे- शारीरिक रूप से सक्रिय रहना और नियमित रूप से व्यायाम करना।
  • स्वस्थ वजन बनाए रखना।
  • संयमित मात्रा में शराब पीना।
  • तनाव कम करना और अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना।

इन छोटी छोटी चीजों का इस्तेमाल करके व्यक्ति हार्ट अटैक के रिस्क को कम कर सकता है इसके साथ ही अगर सीने में दर्द महसूस हो तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं।

Exit mobile version