Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबरक्या Prashant Kishor की 'जन सुराज' ने पाले हैं गुंडे? पार्टी लॉन्च...

क्या Prashant Kishor की ‘जन सुराज’ ने पाले हैं गुंडे? पार्टी लॉन्च होते ही महिला पत्रकार से भिड़ा कार्यकर्ता; वीडियो वायरल

Date:

Related stories

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Viral Video: लोकसभा चुनाव के ठीक बाद बिहार की राजनीति तेजी से बदलती नजर आ रही है। इसमें सबसे बड़ा घटनाक्रम है बिहार में नए राजनीतिक दल ‘जन सुराज पार्टी’ का उदय होना। पूर्व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अब नई भूमिका में नजर आ रहे हैं। उन्होंने बिहार के लोगों के समक्ष राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और महागठबंधन के अलावा एक तीसरा विकल्प भी खड़ा कर दिया है। गांधी जयंती यानी बीते दिन ही उन्होंने पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में लोगों के समक्ष अपनी ‘जन सुराज पार्टी’ लॉन्च की।

जन सुराज पार्टी (Jan Suraaj Party) लॉन्च होने के साथ ही कई कारणों से सुर्खियों में बनी और कार्यक्रम से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हुए। इसमें प्रमुख रहा एक पार्टी कार्यकर्ता और महिला पत्रकार के बीच हुआ झड़प। दरअसल एक महिला पत्रकार ‘जन सुराज’ के लॉन्चिंग कार्यक्रम को कवर करने पहुंची थी। इस दौरान पत्रकार (Journalist) एक महिला से कुछ सवाल पूछती है जिससे पार्टी कार्यकर्ता को आपत्ति हो गई। पत्रकार का आरोप है कार्यकर्ता ने कैमरा पकड़ उसके साथ बदसलूकी की। इसके बाद पत्रकार ने अपनी भड़ास निकालते हुए पूछा कि क्या ‘जन सुराज’ गुंडे पालती है? क्या आप ऐसे बदलेंगे बिहार को? इस पूरे प्रकरण से जुड़ा वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

‘जय सुराज पार्टी’ के लॉन्चिंग कार्यक्रम में पत्रकार से भिड़ा कार्यकर्ता

बिहार की राजधानी पटना में स्थित वेटनरी कॉलेज का ग्राउंड बीते दिन लोगों से भरा था। ऐसा इसलिए था क्योंकि बीते कल ही प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने अपनी राजनीतिक पार्टी ‘जन सुराज’ को लॉन्च किया। इस दौरान बिहार के अलग-अलग हिस्सों में महिलाओं, पुरुषों, बुजुर्गों और बच्चों को बटोरा गया था। इसी रैली को कवर करने पहुंची एक महिला पत्रकार एक बच्चे और फिर महिला से कुछ सवाल पूछती है। पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देने में महिला और बच्चे दोनों असमर्थ नजर आते हैं।

इसके ठीक बाद एक पार्टी कार्यकर्ता नजर आ रहा है जो पत्रकार से कहता है कि वो उससे सवाल पूछे। इसके बाद रिकॉर्डिंग प्रभावित नजर आती है और पत्रकार, पार्टी कार्यकर्ता पर भड़क जाती है। पत्रकार गंभीर आरोप लगाते हुए पूछती है कि क्या आप लोग ने पार्टी में गुंडा पाल रखा है? इसके अलावा वो कहती है कि क्या ऐसे बिहार बदलेगा? महिला पत्रकार और पार्टी कार्यकर्ता के बीच हुई झड़प का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Viral Video देख जमकर प्रतिक्रिया दे रहे लोग

महिला पत्रकरा और जन सुराज पार्टी (Jan Suraaj Party) कार्यकर्ता के बीच हुई झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इस वीडियो को देखकर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। ‘घर के क्लेश’ नामक एक्स हैंडल से जारी किए गए वीडियो के कमेंट सेक्शन में ‘टॉप नॉच इंफोर्मेशन’ नामक यूजर लिखते हैं कि “जन सुराज पार्टी “Error” यह लोग बिहार क्या बदलेगा सिर्फ बिहार की भोली-भाली जनता को मूर्ख बनाती हैं। जनता को यह तक नही पता है कि वह रैली में आई क्यू है?”

पूर्वांग प्रजापति नामक एक्स हैंडल यूजर लिखते हैं कि “लोग शांति से बोलना चाह रहे हैं मैडम चिल्ला चिल्ला के बोल रही हैं।” इस पूरे प्रकरण से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories