Friday, October 18, 2024
HomeViral खबरViral Video: पटना में विरोध प्रदर्शन हुआ हिंसक, लाठीजार्च के दौरान पुलिस...

Viral Video: पटना में विरोध प्रदर्शन हुआ हिंसक, लाठीजार्च के दौरान पुलिस ने SDM पर बरसाई लाठी; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: देश के कई राज्यों में भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। वहीं इसका सबसे ज्यादा असर बिहार में देखने को मिला रहा है। इस क्रम में राजधानी पटना में लोग बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन कर रहे है। गौरतलब है कि विरोध प्रदर्शन हिंसक होने पर पटना पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए लाठीचार्ज शुरू कर दिया। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जहां एक पुलिसकर्मी ने एसडीएम पर ही लाठियां बरसा दी। बता दें कि भारत बंद के दौरान डीजे और ठेला लेकर प्रदर्शनकारी पटना के डांक बंगला चौराहे पर पहुंचे। भारी भीड़ होने के कारण स्थिति अनियंत्रित हो गई जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया।

जमकर वायरल हो रहा है वीडिया

आपको बता दें कि निशान्त शर्मा भारद्वाज नाम के एक यूजर ने अपने एक्स हैंडल पर वीडियो शेयर किया, जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया।

इसी बीच एसडीएम साहब जैसी ही वहां से गुजरते है एक पुलिसकर्मी ने उनपर लाठियां बरसा दी। इस कारण थोड़ी देर के लिए पुलिस और प्रशासन के बीच असहज स्थिति उत्पन्न हो गई। हालांकि तुरंत पुलिस के जवानों ने उनस मांफी मांग ली।

कई राज्यों में भारत बंद का असर

बता दें कि SC-ST संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। वहीं इसका सबसे ज्यादा असर बिहार में देखने को मिल रहा है। मालूम हो कि क्रीमीलेयर के आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ कई दलित और आदिवासी संगठनों ने ये बंद बुलाया है। वहीं कई राजनीतिक दलों ने भी इसका समर्थन किया है। वहीं बिहार के कई जिलों में भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यूपी में स्थिति नियंत्रण में

भारत बंद को लेकर उत्तर प्रदेश DGP प्रशांत कुमार ने बताया, “विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों द्वारा जो भारत बंद का आह्वान किया गया था उसके लिए व्यापक पुलिस बलों की स्थापना की गई है। हमारे अधिकारी संबंधित मजिस्ट्रेटों के साथ लगातार भ्रमणशील हैं। प्रजातांत्रिक तरीके से सभी जगहों से पत्रक लिए जा रहे हैं।

पूरे उत्तर प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। कहीं भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सभी पक्षों के महत्वपूर्ण व्यक्तियों के वार्ता हो चुकी है और सभी ने यह सुनिश्चित किया है कि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होगी। हम प्रदेश की जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि कानून-व्यवस्था किसी भी स्थिति में बिगड़ने नहीं दी जाएगी।”

Latest stories