Home Viral खबर Viral Video: लो जी! नेमप्लेट विवाद के बीच काम आया Rahul Gandhi...

Viral Video: लो जी! नेमप्लेट विवाद के बीच काम आया Rahul Gandhi का संदेश! कांवड़ रूट पर खुलने लगी ‘मुहब्बत की दुकान’

Viral Video: कांवड़ रूट पर स्थित दुकानों के समक्ष नेमप्लेट लगाने के निर्देश के बाद दुकानदार अपने ठेले पर 'मुहब्बत की दुकान' वाला स्चिकर लगा रहे हैं। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि राहुल गांधी का सुझाया नुस्खा अब दुकानदारों के काम आ रहा है।

0
Viral Video
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Viral Video: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बीते दिनों स्पष्ट निर्देश जारी किया गया कि कांवड़ रूट में पड़ने वाले सभी दुकानों (फल, राशन व अन्य) पर नेमप्लेट होना चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों की आस्था को देखते हुए लिया गया है। हालाकि ‘योगी सरकार’ के इस फैसले का विरोध भी खूब हुआ जिसको लेकर खूब सुर्खियां बनीं।

सोशल मीडिया पर भी योगी सरकार के इस फैसले को लोगों ने अपने-अपने तार्किक अंदाज से सही या गलत ठहराया। हालाकि इस बीच एक ऐसा वीडियो (Viral Video) सामने आया है जिसमें दुकानदारों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी का संदेश काम आ रहा है। दरअसल यूपी के किसी हिस्से में दुकानदार अपनी दुकान के समक्ष नेमप्लेट के बजाय ‘मुहब्बत की दुकान’ के पोस्टर लगा रहे हैं। इस पोस्टर पर राहुल गांधी की तस्वीर है और मुहब्बत की दुकान, नो हिंदु-मुसलमान। इस वायरल वीडियो को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

यूपी सरकार द्वारा कांवड़ रूट पर नेमप्लेट लगाने के निर्देश जारी होने के बाद इसको लेकर सुर्खियों का दौर जारी है। सोशल मीडिया पर इससे जुड़े तमाम वीडियो मिल रहे हैं जिसमें लोग अपने-अपने बुद्धि-विवेक के अनुसार इस फैसले को सही या गलत ठहरा रहे हैं। हालाकि इसी बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का संदेश याद आने लगता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में फल (आम) विक्रेता अपने ठेले पर नेमप्लेट लगाने के बजाय ‘मुहब्बत की दुकान’ का स्टीकर लगा रहा है। इसत स्टीकर में राहुल गांधी की तस्वीर लगी है और लिखा है मुहब्बत की दुकान, नो हिंदु-मुसलमान। सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल है। इसे ‘शकील अख्तर’ नामक एक्स हैंडल यूजर ने पोस्ट किया है जिसे अब तक 30 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ये वीडियो यूपी के किसी शहर का ही बताया जा रहा है। हालाकि इसके लोकेशन से जुड़ी स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

राहुल गांधी ने दिया था संदेश

कांवड़ रूट पर लगने वाले नेमप्लेट को लेकर चल रहे विवाद के बीच सोशल मीडिया पर अचानक ‘मुहब्बत की दुकान’ को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ‘मुहब्बत की दुकान’ का नारा दिया था। दरअसल उन्होंने सत्तारुढ़ दल पर आरोप मढ़ते हुआ कहा कि ये सांप्रदायिक माहौल तैयार कर नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं और ऐसे में मुहब्बत की दुकान खोल कर नफरत को हराएंगे। राहुल गांधी द्वारा शुरू किए गए इस मुहिम की खूब सराहना भी हुई थी।

Exit mobile version