Friday, October 18, 2024
HomeViral खबरViral Video: रिवर्स माइग्रेशन! नौकरी के लिए कनाडा छोड़ पंजाब लौट रहे...

Viral Video: रिवर्स माइग्रेशन! नौकरी के लिए कनाडा छोड़ पंजाब लौट रहे लोग; GK टीचर ने CM Mann के सामने किया बड़ा दावा

Date:

Related stories

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पंजाब की शिक्षा व्यवस्था को पहले के मुकाबले ज्यादा सशक्त बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में एक महिला शिक्षिका को सुना जा सकता है जो कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को सामान्य ज्ञान (GK) पढ़ाती है। महिला शिक्षिका का चयन अब पंजाब सरकार के अधीन डिपार्टमेंट ऑफ सोशल सेक्योरिटी में क्लर्क के पद पर हुआ है।

महिला शिक्षिका ने आज नियुक्ति पत्र लेने के दौरान ही मंच पर बैठे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के समक्ष बड़ा दावा किया है। महिला का कहना है कि पंजाब में अब रिवर्स माइग्रेशन हो रहा है और यही हकीकत है। कनाडा में रहने वाले पंजाबी युवा अब सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए राज्य की ओर लौट रहे हैं। शिक्षिका के इस दावे को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं और इस प्रकरण से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। (Viral Video)

शिक्षिका का बड़ा दावा

पंजाब के लुधियाना शहर में एक निजी शिक्षण संस्थान में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को सामान्य ज्ञान (GK) पढ़ाने वाली महिला शिक्षिका ने बड़ा दावा किया है। पंजाब सरकार के अधीन डिपार्टमेंट ऑफ सोशल सेक्योरिटी में क्लर्क के पद पर चयनित हो चुकी महिला शिक्षिका का कहना है कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था पहले से दुरुस्त हो रही है। इसका सीधा उदाहरण है रिवर्स माइग्रेशन। शिक्षिका का कहना है कि “मैं उन छात्रों को देख रही हूं जिन्होंने यहीं पंजाब में प्रतिस्पर्धी सरकारी नौकरी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कनाडाई पीआर छोड़ दिया है।”

शिक्षिका ने ये दावा सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और मंच पर उपस्थित अन्य तमाम गणमान्य लोगों के समक्ष किया है। इस पूरे प्रकरण का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग पंजाब सरकार की जमकर सराहना कर रहे हैं। बता दें कि इस वीडियो को ‘AAP Punjab’ के आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी किया गया है।

‘दशकों का संघर्ष सफल हुआ’

‘आप पंजाब’ के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक और वीडियो जारी किया गया है जिसमें एक युवक अपने संघर्ष की कहानी बयां करता नजर आ रहा है। युवक का कहना है कि “मैं पिछले 14 साल से प्राइवेट नौकरी कर रहा था, लेकिन अब आखिरकार मुझे सरकारी नौकरी मिल गई है, वह भी योग्यता के आधार पर। ये पंजाब में हुए बदलाव के कारण हो सका है।”

सरकारी नौकरी के लिए चयनित हुए युवा का मानना है कि सीएम मान के नेतृत्व में पंजाब की दशा-दिशा बदली है और यही वजह है कि आज युवाओं के समक्ष अवसरों के नए द्वार खुल रहे हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories