Home Viral खबर Viral Video: आश्चर्यजनक! शिक्षकों की कमी की मांग पर DEO ने स्कूली...

Viral Video: आश्चर्यजनक! शिक्षकों की कमी की मांग पर DEO ने स्कूली छात्राओं को धमकाया, छात्रा का रोते हुए वीडियो वायरल; जानें डिटेल

Viral Video: एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जहां एक छात्रा रोते हुए कह रही है शिक्षकों की कमी की मांग करने पर डीईओ ने उनको धमकाया।

0
Viral Video
Viral Video

Viral Video: भारत में शिक्षा को आधुनिक बनाने के लिए, पीएम मोदी ने एनईपी लागू किया, जो सभी शैक्षिक स्तरों पर कौशल विकास और समग्र शिक्षा पर जोर देता है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बच्चों की शिक्षा के लिए कई अहम कदम उठाएं है। हालांकि एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो भी इस वीडियो को देख रहा है वह स्तंभ रह जा रहा है। बता दें कि राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ गांव की स्कूली छात्राएं जिला शिक्षा अधिकारी के साथ बैठक के बाद वह मीडिया के सामने आई जहां उसके रोते हुए अपने स्कूल में अधिक शिक्षकों की भर्ती को लेकर जोर दिया।

शिक्षकों की कमी को लेकर छात्राएं पहुंची जिला क्लेक्टर के पास

बता दें कि इस वायरल वीडियो को डॉ मोनिका सिंह ने अपने सोशल एक्स हैंडल से शेयर किया है। वीडियो में छात्रा रोते हुए कहती है कि वे जिला कलेक्टर संजय अग्रवाल को अपने स्कूल में 11वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए शिक्षकों की कमी से संबंधित अपनी समस्या से अवगत कराने आए थे, जिसे दो साल पहले उच्च माध्यमिक संस्थान में अपग्रेड किया गया था।

हालांकि, वरिष्ठ कक्षाओं के लिए कोई शिक्षक नियुक्त नहीं किया गया था, इस प्रकार छात्रों को अपनी बोर्ड परीक्षाओं के बारे में चिंता थी। उन्होंने कलेक्टर को सूचित किया कि हालांकि वे किसी तरह शिक्षकों के बिना 11वीं कक्षा उत्तीर्ण करने में सफल रहे, लेकिन 12वीं कक्षा की महत्वपूर्ण बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी करना मुश्किल होगा। उनकी समस्या से संतुष्ट होकर कलेक्टर ने दो दिन के अंदर शिक्षकों की व्यवस्था करने का वादा किया और उन्हें अपना अभ्यावेदन डीईओ को सौंपने को कहा(Viral Video)।

डीईओ ने छात्राओं को डराया धमकाया

लेकिन जब उन्हें छात्रों द्वारा लिखित ज्ञापन हाथ में मिला तो डीईओ ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और छात्राओं को उनकी मांगों के बारे में अपने मन की बात बतायी। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि यदि तीन दिन के भीतर शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई तो छात्र धरना प्रदर्शन कर स्कूल में ताला लगा देंगे। डीईओ ने छात्रों को डांटते हुए यहां तक ​​पूछा कि उन्हें ऐसा पत्र लिखना किसने सिखाया, यहां तक ​​कि जेल भेजने की चेतावनी भी दी। परेशान और रोती हुई दिख रही लड़कियों का एक वीडियो तब से वायरल हो गया है, जिसने शिक्षा प्रणाली में मौजूद धूर्त क्षेत्रों और शिक्षा के अधिकार के लिए छात्रों के हताश संघर्ष पर ध्यान केंद्रित किया है।

Exit mobile version