Home Viral खबर Viral Video: CJI DY Chandrachud के Ayodhya राम जन्मभूमि पर दिए बयान...

Viral Video: CJI DY Chandrachud के Ayodhya राम जन्मभूमि पर दिए बयान पर भड़के सपा सांसद Ram Gopal Yadav, बोले ‘चु*#&…’

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सपा सांसद Ram Gopal Yadav, CJI DY Chandrachud के लिए आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल करते सुने जा सकते हैं।

0
Viral Video
फाइल फोटो- CJI DY Chandrachud & MP Ram Gopal Yadav

Viral Video: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी अयोध्या (Ayodhya) नगरी में दशकों चला राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद अब अतीत बन चुका है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा दिए फैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण जोरों पर चल रहा है। इसी वर्ष 2024 की शुरुआत में ही मंदिर की ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा भी की गई थी। राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर अयोध्या के साथ आस-पास के इलाकों व सनातन परंपरा में विश्वास रखने वाले लोगों के भीतर अपार हर्ष देखने को मिलता है और यही वजह है कि लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आती है।

अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ( CJI DY Chandrachud) की प्रतिक्रिया भी सामने आई। डीवाई चंद्रचूड़ की प्रतिक्रिया आने के बाद उनके बयान का जिक्र तेजी से हुआ जिसे सुन कर सपा सांसद राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) भड़क उठे और उन्होंने चंद्रचूड़ के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर दिया। प्रो. राम गोपाल यादव द्वारा मुख्य न्यायाधीश के लिए दिए आपत्तिजनक बयान से जुड़ा वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है।

Viral Video- CJI DY Chandrachud पर भड़क उठे Ram Gopal Yadav

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ‘UttarPradesh.ORG News’ नामक एक्स हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में सपा सांसद राम गोपाल यादव को सुना जा सकता है। राम गोपाल यादव, मुख्य न्यायाधीश (CJI DY Chandrachud) द्वारा राम जन्मभूमि (Ram Janmbhoomi) के समाधान को लेकर दिए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। इस दौरान वे आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल भी करते हैं।

प्रो. राम गोपाल (Ram Gopal Yadav) कहते हैं कि “जब मुर्दों को जिंदा करते हो, तो भूत बन जाते हैं और जनता के पीछे पड़ जाते हैं। तमाम ‘चु*#&..’ इस तरह की बात करते हैं।” प्रोफेसर राम गोपाल का ये बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है और इसको लेकर खूब खबरें बन रही हैं।

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर CJI DY Chandrachud का कथन

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ (CJI DY Chandrachud) ने बीते दिन (20 अक्टूबर) पुणे जिले के खेड़ तालुका में अपने पैतृक गांव कन्हेरसर में थे। इस दौरान उन्होंने लोगों के बीच राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले का जिक्र करते हुए अहम बात कही। उन्होंने कहा कि “मैनें राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के समाधान के लिए भगवान से प्रार्थना की थी। इस मामले में हम समाधान तक नहीं पहुँच पा रहे थे। ऐसे में मैने खुद प्रभु की प्रार्थना की थी।”

सीजेआई के इसी बयान को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल (MP Ram Gopal Yadav) भड़क उठे और उनके लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया।

Exit mobile version