Home ख़ास खबरें हिंदुओं पर आपत्तिजनक बयान देने वाले मौलाना हबीबुल्लाह के वायरल वीडियो का...

हिंदुओं पर आपत्तिजनक बयान देने वाले मौलाना हबीबुल्लाह के वायरल वीडियो का सच आया सामने, गाजीपुर पुलिस ने दिया स्पस्टीकरण; जानें पूरी डिटेल

Viral Video: सोशल मीडिया पर कई तरह की वीडियो वायरल होती रहती है। एक गलत वीडियो वायरल होने के कारण दो समुदायों में हिंसक झड़प हो जाती है।

0
Viral Video
Viral Video

Viral Video: आए दिन सोशल मीडिया पर कई तरह की वीडियो वायरल होती रहती है। मालूम हो कि कई बार एक गलत Viral Video होने के कारण भी दो गुटों, समुदायों में हिंसक झड़प देखने को मिलती है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जहां एक पाकिस्तानी मौलाना जिसका नाम हबीबुल्लाह अरमानी वह इस वीडियो में हिंदुओं को धमकी देता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि कई यूजर ने इस वीडियो का गाजीपुर का बताकर शेयर किया था, जिसे लेकर गाजीपुर पुलिस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। चलिए आपको बताते है वीडियो की असली सच्चाई

जमकर शेयर किया जा रहा है Viral Video

दरअसल इस वीडियो को सनातन प्रभात नाम के एक एक्स हैंडल से शेयर किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जहां एक मौलाना हिंदुओं के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करता हुआ नजर आ रहा है। विडियो में मौलाना कह रहा है कि “हिन्दुओं और पंडितों, याद रखो! एक तरफ बांग्लादेश है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान!

हम तुम्हें मार डालेंगे और तुम्हारी लाशें कुत्तों को सौंप देंगे”। हालांकि जब इस वीडियो का जांच की गई तो यह वीडियो (Viral Video) भारत की थी ही नहीं, दरअसल यह विडियो पाकिस्तान की है। व्यक्ति में जो मौलाना दिख रहा है वह भारत का नहीं बल्कि पाकिस्तान का है। लोग जमकर गाजीपुर पुलिस को टैग कर रहें थे जिसके बाद गाजीपुर पुलिस ने इसे लेकर जानकारी दी है।

गाजीपुर पुलिस ने वीडियो की बताई सच्चाई

Viral Video होने के बाद गाजीपुर पुलिस द्वारा इसे संज्ञान में लिया गया था। गाजीपुर पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो जिसमें एक मौलाना द्वारा धर्म विरोधी वक्तव्य दिया जा रहा है जिसे जनपद गाजीपुर उ0प्र0 का बता कर वायरल किया जा रहा है।

उक्त वीडियो (Viral Video) के संबंध में जांच किया गया तो ज्ञात हुआ कि यह वीडियो बांग्लादेश से संबंधित है। इसमें दिखाई दे रहा व्यक्ति हबीबुल्लाह अरमानी जो पाकिस्तान का मौलाना है जिसके द्वारा यह वक्तव्य बांग्लादेश के गाजीपुर (ढ़ाका) में दिया गया है। अत: आप जनमानस से अपील है कि कृपया गलत, भ्रामक खबरे ना प्रसारित करें अन्यथा आपके विरूद्ध कठोर विधिक कार्यवाही की जाएगी”।

गौरतलब है कि ऐसी गलत वीडियो से शेयर करने से लोगों को बचना चाहिए। आए दिन सोशल मीडिया पर कई फेक वीडियो शेयर किए जाते है, जो कभी- कभी बहुत तेजी से वायरल होते है। सबसे पहले खबर की सटीकटता जानने के बाद ही वीडियो शेयर करना चाहिए।

Exit mobile version