Saturday, October 19, 2024
HomeViral खबरViral Video: खौफनाक! भारी बारिश से लबालब हुआ पिंक सिटी, बेसमेंट में...

Viral Video: खौफनाक! भारी बारिश से लबालब हुआ पिंक सिटी, बेसमेंट में जलभराव से कई लोगों की मौत का दावा; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Viral Video: उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में इन दिनों भीषण बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। उत्तर भारत के प्रमुख राज्य राजस्थान (Rajasthan) भी भारी बारिश से अछूता नहीं रहा और यहां पिंक सिटी के नाम से मशहूर राजधानी जयपुर (Jaipur) में बारिश के बाद सड़कें लबालब नजर आईं।

सोशल मीडिया पर जलजमाव व भारी बारिश से जुड़ा कई वीडियो (Viral Video) भी वायरल हो रहा है जिसमे सड़कों पर पानी भरा देखा जा सकता है। वहीं ये भी दावा किया जा रहा है कि जयपुर के किसी हिस्से में सड़क किनारे बनी इमारत के बेसमेंट में पानी भरने से कई लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में आइए हम आपको इस पूरे प्रकरण के बारे में विस्तार से बताते हैं।

बारिश से लबालब हुआ पिंक सिटी

राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। भारी बारिश के कारण ही राजस्थान की राजधानी जयपुर (पिंक सिटी) के विभिन्न इलाकों में भारी जलजमाव देखा गया है। जयपुर में सड़कें सैलाब बनी हैं और वाहनों को सड़क से गुजरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ‘सचिन गुप्ता’ नामक यूजर ने एक वीडियो जारी किया है जिसमे सड़कों पर भरा पानी देखा जा सकता है। यूजर का दावा है कि जयपुर में बारिश का पानी बेसमेंट में भरने से 3 युवकों की मौत हुई है। हालाकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

बेसमेंट में फंसे 3 लोग

जयपुर के ध्वजनगर में ही दो घरों में पानी घुसने से एक बच्चे समेत 3 लोग बेसमेंट में फंस गए है जिनको बचाने के लिए राहत-बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल सिविल डिफेंस के सदस्य असरार अहमद का कहना है कि ”आज सुबह हमें इस संबंध में सूचना मिली और जब हम मौके पर पहुंचे तो यहां 30 फीट पानी था।”

कर्मचारी का दावा है कि “फिलहाल पानी कम किया जा रहा है और फिर अंदर जाकर बचाव अभियान शुरू किया जाएगा। बेसमेंट में 3 लोग फंसे हुए हैं, एक बेसमेंट में 7-8 साल का बच्चा और 19 साल की लड़की फंसी हुई है और बगल वाले घर में एक युवक फंसा हुआ है।”

अडानी एयरपोर्ट पर भरा पानी

राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित अडानी एयरपोर्ट भी सरोवर बना नजर आया है। भारी बारिश के बाद अडानी एयरपोर्ट के बाहर भारी जलजमाव देखने को मिला और सड़क को पार करने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर श्रीनिवास बी.वी नामक यूजर ने इससे जुड़ा वीडियो जारी किया है जिसमे अडानी एयरपोर्ट के बाहर हुए जलजमाव को देखा जा सकता है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories