Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंTitanic: टाइटैनिक का मलबा देखने गई 5 जिंदगियां खतरे में, अब तक...

Titanic: टाइटैनिक का मलबा देखने गई 5 जिंदगियां खतरे में, अब तक कोई नहीं आया वापस सिर्फ 70 घंटे का ऑक्सीजन शेष

Date:

Related stories

Titanic: आपने टाइटैनिक वाली चर्चित लव स्टोरी मूवी तो देखी ही होगी। उस मूवी में दिखाया गया है कि आखिर कैसे लोगों से भरी एक पूरी शीप समुद्र में डूब गई थी। यह मूवी एक सच्ची घटना पर आधारित थी, लेकिन उसके कुछ पात्र काल्पनिक थे। ऐसे में उस डूबी हुई शीप को उत्तर अटलांटिक में 5 लोगों की एक टीम जाती है। जिसमे शामिल एक ब्रिटेन के अरब पति भी है। ऐसे में अब उनके साथ ऐसा क्या हो गया कि गोतोखोरों की एक टीम उनको ढूढ़ने के लिए लगा दिया गया है। 

ये भी पढ़ें: Kedarnath ज्योतिर्लिंग पर नोट उड़ाती महिला का Video Viral, आपत्ति के बाद DM ने दिए जांच के आदेश

क्या है पूरा घटनाक्रम ? 

जानकारी के मुताबिक 5 लोगों में से 4 लोग टूरिस्ट और एक पायलट पनडुब्बी में शामिल थे और यह रविवार के दिन रवाना हुई थी। बता दें कि सभी टूरिस्ट टाइटैनिक की डूबी हुई जहाज को देखने के लिए गए हुए थे, इतने में इनका संपर्क टूट जाता है और वह सब कही खो जाते है। देखा जाए तो मंगलवार को लापता हुए तीन दिन पूरे हो जायेंगे। ऐसे में अब कहा यह जा रहा है कि पनडुब्बी में 70 घंटे से जायदा का ऑक्सीजन नहीं है, इसलिए जैसे जैसे समय बीत रहा है अब उनके बचने की उम्मीद टूटती चली जा रही हैं। 

कौन सी कंपनी के द्वारा गए थे टूरिस्टर 

जिस कंपनी ने 5  लोगों को उत्तर अटलांटिक  में भेजा था उसका नाम ओसियन गेट है। ऐसे में यह घटना होने के बाद कंपनी ने एक बयान में कहा है, “हम लोगों को सुरक्षित वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। वही गोताखोर उत्तरी अटलांटिक में लगातार उनको ढूढ़ने का प्रयाश कर रहे है लेकिन 5 लोगों में से वह अभी किसी को भी नहीं ढूढ पाए है। 

बता दें कि साल 1912 में टाइटैनिक जहाज एक आइसबर्ग से टकराकर डूब गया था और इस दुर्घटना में करीब 1500 लोगों की जान चली गयी थी। फिर लोगों को इसके बारे में साल 1985 में जाकर पता चला था।

यह भी पढ़ें :डिनर में कुछ नया करें ट्राई, घरवालों को खुश करने के लिए आज ही बनाये Chicken Chaap Recipe, तारीफ करते नहीं थकेंगे लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories