Monday, October 28, 2024
HomeविडियोAliens News: इंसानों को मिल गए एलियन! अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की वीडियो...

Aliens News: इंसानों को मिल गए एलियन! अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की वीडियो ने दुनिया के सामने खड़ा किया नया सवाल

Date:

Related stories

क्या दुनिया से Dollar के दबदबे को खत्म कर सकते हैं BRICS देश? जानें US के लिए क्यों है चिंता का विषय?

US Dollar vs BRICS Currency: रूस (Russia) के कजान शहर में आयोजित 16वें BRICS Summit का समापन आज यानी 24 अक्टूबर को होना है। कजान (Kazan) में आयोजित ब्रिक्स शिखर सम्मेलन ने दुनिया का समक्ष चर्चा का एक नया विषय दे दिया है।

BRICS vs NATO: PM Modi, Xi Jinping समेत 36 राष्ट्राध्यक्षों की मेजबानी कर रहे Putin, क्या America के लिए चिंता का विषय?

BRICS vs NATO: रूस के 8वें सबसे अधिक आबादी वाले शहर कजान (Kazan) में आज दुनिया के तमाम ताकतर राष्ट्राध्यक्षों का जमावड़ा लगा है। वोल्गा और काजानका नदी के संगम पर स्थित कजान की सुरक्षा व्यवस्था भी चका-चौंध है।

Air India यात्रियों के लिए Gurpatwant Pannun का धमकी भरा संदेश! SFJ संस्थापक के बयानों पर US की चुप्पी का राज क्या?

Gurpatwant Pannun: खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस-SFJ (प्रतिबंधित) के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Aliens News: धरती के अलावा इस ब्रह्मांड में कई और ग्रह भी हैं, जिनके बारे में आज भी इंसानों को पूरी जानकारी नहीं है। अंतरिक्ष के गहरे राज को जानने के लिए वैज्ञानिक पूरी कोशिश कर रहे हैं। साथ ही ये भी पता लगा रहे हैं कि क्या धरती के बाहर भी जीवन है। वैज्ञानिकों ने इस क्रम में कई बड़े शोध किए हैं और अभी भी जारी है। इसी बीच कई बार ये भी दावा किया गया है कि पृथ्वी के बाहर भी अलग तरह के जीव रहते हैं, इंसान इन्हें एलियन (Aliens News) कहते हैं। एलियन को लेकर आज भी इंसान कोई पुख्ता जानकारी नहीं खोज पाया है, मगर अब एक ताजा जानकारी सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एलियन सच में है। जानें क्या है पूरी खबर।

अमेरिका रक्षा मंत्रालय की वीडियो ने मचाया हंगामा

दरअसल एलियन को लेकर इंसानों में हमेशा से ही एक भारी उत्सुकता रही है। ऐसे में अमेरिका के रक्षा मंत्रालय ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो ने पूरी दुनिया में एक नया सवाल खड़ा करते हुए हंगामा मचा दिया है।

क्या है पूरा मामला

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जुलाई 2023 में अमेरिका की एक संसदीय समिति के सदस्यों को तीन वीडियो दिखाए गए। इसमें अमेरिका नौसेना के लड़ाकू विमानों के कैमरों ने आसमान में एक उड़नतश्तरी को रिकॉर्ड किया था, जो कि बहुत तेजी से घूम रहा था। ब्लैक एंड व्हाइट इस वीडियो में फोटो थोड़ी धुंधली जरूरी है, मगर ये साफ देखा जा सकता है कि कोई गोल सी चीज आसमान में तेजी से उड़ रही है।

गौरतलब है कि आसमान में उड़ने वाली कुछ रहस्यमयी चीजों को साल 1947 में पहली बार देखा गया था। इसके बाद दावा किया गया कि अमेरिका के पश्चिमी तट पर एक निजि पायलट ने आसमान में कुछ उड़ने जैसी चीज को देखा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories