Home विदेश America-China: अमेरिकी सुरक्षा को लेकर इंटेलीजेंस के डायरेक्टर Avril Haines ने कही...

America-China: अमेरिकी सुरक्षा को लेकर इंटेलीजेंस के डायरेक्टर Avril Haines ने कही ये बड़ी बात, संसद में उठाया चीन का मुद्दा

0

America-China: अमेरिकी संसद में इन दिनों चीन के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को हुए अमेरिकी संसद की बैठक में भी इसकी गूंज दूर तक सुनाई दी। संसद भवन में बैठक के दौरान नेशनल इंटेलीजेंस के डायरेक्टर एवरिल हैन्स ने एक बार फिर चीन से चल रहे तनातनी के मुद्दे को पीएम जो बाइडेन के सामने रखा। इंटेलीजेंस के डायरेक्टर एवरिल हैन्स ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका को आने वाले दिनों में सबसे ज्यादा खतरा चीन से हैं। चीन आने वाले कुछ समय में अमेरिका पर किसी बड़े हमले की फिराक में है। ऐसे में हमें अभी से किसी भी हमले से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। बता दें कि बुधवार को अमेरिकी सांसदों ने इंटेलीजेंस के डायरेक्टर एवरिल हैन्स राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले चुनौतियों की जानकारी के लिए बुलाया गया था।

पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना दे रहा चुनौती

इंटेलीजेंस के डायरेक्टर एवरिल हैन्स ने संसद भवन में रूस और चीन के बीच बढ़ रही दोस्ती के मुद्दे को भी उठाया। एवरिल हैन्स ने बताया कि चीन काफी समय से रूस से दोस्ती गहरी करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में इन दोनों की बढ़ती दोस्ती से सबसे ज्यादा खतरा आने वाले समय में अमेरिका से है। आज के समय में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना सभी तरह से अमेरिका को चुनौती देने को तैयार है। ऐसे में यह भी कहा जा सकता है कि चीन अब पूरी दुनिया को अपने मुट्ठी में करने की फ़िराक में हैं।

ये भी पढ़े: Delhi News: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री राजकुमार आनंद ने एलएनजेपी अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

चीन अपने पड़ोसी देशों पर कर सकता है कब्जा

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग लगातार रूस की मदद से अपने पड़ोसी मुल्कों की जमीनों पर भी कब्जा करने की फिराक में हैं। इस समय चीन की पूरी सत्ता राष्ट्रपति शी जिनपिंग के हाथों में हैं। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ताइवान की तरह ही अन्य देशों पर कब्जे की फिराक में हैं। ऐसे में चीन अमेरिका को नुकसान पहुचाएं इससे पहले हमें तैयार रहना पड़ेगा।

ये भी पढ़े: Delhi Politics: कुछ इस तरह चल रहा Manish Sisodia के समर्थन में कैंपेन, बीजेपी ने यह

Exit mobile version