Home Viral खबर जहां चाह वहां राह! पीएचडी स्कॉलर के चिकन बेचने पर Anand Mahindra...

जहां चाह वहां राह! पीएचडी स्कॉलर के चिकन बेचने पर Anand Mahindra ने जमकर सराहा, लिखा ‘अविश्वसनीय, अद्वितीय..’, देखें वीडियो

Anand Mahindra Viral Video: अपने माता- पिता से हमेशा सुना है कि अगर आप कुछ करने की ठान ले तो उसे आपको करने से कोई नहीं रोक सकता है।

0
Anand Mahindra Viral Video
Anand Mahindra

Anand Mahindra Viral Video: हमने अपने शिक्षकों, माता- पिता से हमेशा सुना है कि अगर आप कुछ करने की ठान ले तो उसे आपको करने से कोई नहीं रोक सकता है। चाहे परिस्थिति कैसी भी हो अगर इंसान ठान ले तो कुछ भी असंभव नहीं है। दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि यह वीडियो पुराना है लेकिन मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra Viral Video) ने अपने एक्स हैंडल पर इसे शेयर किया है। बता दें कि आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी काफी एक्टिव रहते है। वह लगातार अपने पोस्ट से लोगों का दिल जीतते हैं। इसी बीच उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे एक पीएचडी स्कॉलर ठेले पर चिकन बेच रहा है। बता दें कि यह वीडियो एक अमेरिकी व्लॉगर द्वारा शेयर किया गया था जो एक बार फिर चर्चा में है।

Anand Mahindra ने शेयर किया वीडियो

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस वीडियो (Anand Mahindra Viral Video) को शेयर करते हुए लिखा कि “ये क्लिप कुछ समय पहले वायरल हो गई थी।

एक अमेरिकी व्लॉगर ने एक पीएचडी उम्मीदवार को अंशकालिक रूप से फूड स्टॉल चलाने का पता लगाया। हालाँकि, जो बात मुझे वास्तव में विशेष लगी, वह अंत था, जब वह अपना फोन उठाता है और व्लॉगर सोचता है कि वह उसे सोशल मीडिया पर अपने स्टॉल का उल्लेख दिखाने जा रहा है – लेकिन इसके बजाय, वह गर्व से उसे अपने द्वारा लिखे गए शोध पत्र ऑनलाइन दिखाता है! अविश्वसनीय। अद्वितीय। भारतीय”।

जमकर वायरल हो रहा है वीडियो

बता दें कि यह वीडियो (Anand Mahindra Viral Video) कुछ समय पुराना है जिसे एक अमेरिकी व्लॉगर ने शेयर किया था। जो एक बार फिर वायरल हो रहा है। दरअसल इस वीडियो पर आनंद महिंद्रा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और जमकर सराहा है। वीडियो में एक पीएचडी स्कॉलर चिकन बेचता है। अमेरिकी व्लॉगर द्वारा पूछने पर कि आप इसे कितने सालों से चला रहे है, इसपर व्यक्ति कहता है कि

“पिछले 13 सालों से में इस दुकान को चला रहा हूं, इस दौरान मैं पढ़ता भी हूं और मैं अभी पीएचडी कर रहा है। व्यक्ति आगे कहता है कि “मैं यह पार्ट टाइम करता है बाकी वक्त अपनी रिसर्च करता हूं, मैं बायोटेक्नोलॉजी में रिसर्च कर रहा हूं। जिसके बाद पीएचडी स्कॉलर, व्लॉगर को फोन पर अपना रिसर्च दिखाता है”। वीडियो देख यूजर्स स्कॉलर की जमकर तारीफ कर रहे है।

इस वीडियो से सीख

यह वीडियो (Anand Mahindra Viral Video) हमे काफी कुछ सिखाता है। 16 साल की उम्र में शुरू किए इस दुकान के बावजूद व्यक्ति पीएचडी की पढ़ाई पूरी कर रहा है। सफलता केवल बड़े खिताबों के बारे में नहीं है, बल्कि हर काम को जुनून के साथ करने के बारे में है। अगर कोई व्यक्ति कुछ करने की ठान ले तो उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है चाहे परिस्थिति कैसी भी हो।

Exit mobile version