Home ख़ास खबरें हसन नसरल्लाह की मौत के बाद पहली बार सामने आए Ayatollah Ali...

हसन नसरल्लाह की मौत के बाद पहली बार सामने आए Ayatollah Ali Khamenei, अरब देशों से की अपील और कहा ‘Israel को देंगे मुहतोड़..’, जानें डिटेल

Ayatollah Ali Khamenei: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान लगातार इजरायल पर जुबानी हमले कर रहा है।

0
Ayatollah Ali Khamenei
Ayatollah Ali Khamenei

Ayatollah Ali Khamenei: इजारयल द्वारा हवाई हमले में मारे गए हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान लगातार इजरायल पर जुबानी हमले कर रहा है। बता दें कि हसन नसरल्लाह के मौत के बाद ईरान ने इजरायल पर 120 बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था। वहीं आज ईरान के सुप्रीम लीडर Ayatollah Ali Khamenei करीब 5 साल बाद शुक्रवार की नमाज अदा कराने के लिए सबके सामने आए थे, उस दौरान तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी। अली खामेनेई ने अपने संबोधन में दुनियाभर के मुसलमानों से एकजुट होने की अपील की।

Ayatollah Ali Khamenei के संबोधन की मुख्य बातें

भारी भीड़ को संबोधित करते हुए Ayatollah Ali Khamenei ने कहा कि हमारे दुश्मन की नीतियां सभी मुसलमानों के बीच विभाजन और देशद्रोह के बीज बोने की हैं। वे फिलिस्तीनियों, लेबनानी, मिस्रवासियों और इराकियों के बराबर दुश्मन हैं। वे यमनी और सीरियाई लोगों के दुश्मन हैं। उन्होंने आगे कहा कि “हमारा दुश्मन एक है”।

जरूरत पड़ने पर इजरायल पर करेंगे हमला

अपने संबोधन के दौरान खामेनेई ने कहा कि “हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की रुखसती हमारे लिए अपूरणीय क्षति है। ईरान ने इजरायल को मिसाइल से जवाब दिया है। अगर जरूरत पड़ी तो हम इजरायल पर दोबारा हमला करेंगे। हिज्बुल्लाह और लेबनान के लोग अपने हक के लिए लड़ रहे हैं”।

अरब देशों को साथ आने कहा

ईरान के सुप्रीम कमांडर ने अरब देशों से खास अपील करते हुए कहा कि “इजरायल के खिलाफ इस जंग में अरब के मुसलमान भी हमारा साथ दें। लेबनान के लिए हम सबकुछ करेंगे। हम फिलिस्तीनी मुस्लिमों के साथ है। हमास भी फिलिस्तीनी मुस्लिमों के हक के लिए इजरायल के खिलाफ लड़ रहा है”।

Exit mobile version