Home ख़ास खबरें Bangladesh Protest: सैकड़ों मौत, हजारों घायल! बंग्लादेश में प्रदर्शन के बीच भारतीय...

Bangladesh Protest: सैकड़ों मौत, हजारों घायल! बंग्लादेश में प्रदर्शन के बीच भारतीय उच्चायोग की एडवाइजरी, जानें डिटेल

Bangladesh Protest: भारत के पड़ोसी बंग्लादेश में देशव्यापी सरकार विरोधी आंदोलन जारी है जिसकी चपेट में आने से लगभग सैकड़ो लोगों की मौत हो चुकी है।

0
Bangladesh Protest
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Bangladesh Protest: भारत के पड़ोसी मुल्क बंग्लादेश में एक बार फिर हिंसा की आग तेजी से फैल रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक सरकार के खिलाफ इस देशव्यापी प्रदर्शन में अब तक लगभग सैकड़ों (93) लोगों की मौत हो चुकी हैं तो वहीं हजारों लोग बुरी तरह से जख्मी बताए जा रहे हैं। बंग्लादेश (Bangladesh Protest) में प्रदर्शकारियों व सरकार के बीच चल रहे हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बीच भारतीय उच्चायोग सतर्क है।

बांग्लादेश के सिलहेट में स्थित भारतीय उच्चायोग ने यहां रह रहे भारतीयों और छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी कर उन्हें दूतावास के संपर्क में रहने को कहा है। भारतीय दूतावास की ओर से स्पष्ट किया गया है कि बंग्लादेश में रह रहे भारतीय अपने घरों से बाहर ना निकलें और दूतावास के साथ संपर्क में रहें।

बंग्लादेश में फिर भड़की हिंसा की आग

बंग्लादेश में बीते दिनों सरकारी नौकरियों में मिलने वाले आरक्षण के विरोध में हिंसा भड़की थी। हालाकि हिंसा भड़कने के कुछ दिन बाद पीएम शेख हसीना की सरकार ने इस पर काबू पा लिया था। लेकिन अब फिर एक बार राष्ट्र में हिंसा की आग तेजी से फैल रही है। बीते दो दिनों में बंग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ चल रहे विरोध-प्रदर्शन की चपेट में आने से लगभग सैकड़ो लोगों की मौत होने की खबर है। वहीं एक हजार से ज्यादा लोग इस हिंसा की चपेट में आने से बुरी तरह जख्मी बताए जा रहे हैं।

बंग्लादेश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शनकारी पुलिस चौकियों को निशाना बना रहे हैं। इसके अलावा अन्य सरकारी भवन और सरकारी संपत्तियों पर भी प्रदर्शनकारियों की नजर है।

भारतीय उच्चायोग ने जारी की एडवाइजरी

बंग्लादेश में भड़की हिंसा की आग के बीच सिलहेट में स्थित भारतीय उच्चायोग ने एडवाइजरी जारी की है। भारतीय दूतावास की ओर से स्पष्ट किया गया है कि बंग्लादेश में रह रहे सभी भारतीय लोग और छात्र दूतावास के संपर्क में रहें। इसके अलावा उच्चायोग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

भारतीय उच्चायोग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि लोग इन दिनों गर सेबाहर न निकलें और यात्रा करने से बचें। इसके अलावा आपात की स्थिति में भारतीय दूतावास के नंबर +88-01313076402 पर संपर्क करें।

बंग्लादेश में कर्फ्यू

बंग्लादेश में पीएम शेख हसीना की सरकार ने हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए देशव्यापी कर्फ्यू लागू करने का ऐलान किया है। इसके अलावा राजधानी ढाका में इंटरनेट सेवा भी निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक ढाका क्षेत्र में 4जी इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद है, हालाकि यहां ब्रॉडबैंड सेवाएं जारी रहेंगी। स्थिति कब तक सामान्य होगी, इसको लेकर कुछ भी कहना संभव नहीं है।

Exit mobile version