Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंBangladesh Protest: भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच PM Sheikh Hasina का इस्तीफा, सेना...

Bangladesh Protest: भारी विरोध-प्रदर्शन के बीच PM Sheikh Hasina का इस्तीफा, सेना के हवाले देश की कमान; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Bangladesh के अंतरिम चीफ Muhammad Yunus का भारत को संदेश, हिंदुओं पर हमले को लेकर कह दी ये बड़ी बात; पढ़ें रिपोर्ट

Muhammad Yunus: भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में राजनीतित उथल-पुथल के बाद स्थिति असामान्य होती देखी गई। पूर्व पीएम शेख हसीना के इस्तीफे और तख्तापलट के बाद हिंसक प्रदर्शनकारियों द्वारा बांग्लादेश में रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदुओं को टार्गेट कर उन पर हमला किया गया।

Kolkata Rape Case: IMA की अहम घोषणा! 24 घंटे तक नॉन इमरजेंसी सेवाएं बंद रखने का ऐलान; जानें कैसे प्रभावित हो रहे मरीज?

Kolkata Rape Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म का मामला तेजी से तुल पकड़ता नजर आ रहा है।

Bangladesh Protest: बंग्लादेश में सरकारी नौकरी में मिलने वाले आरक्षण के खिलाफ चल रहा विरोध-प्रदर्शन बेहद उग्र हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने आज कर्फ्यू तोड़कर पीएम शेख हसीना के आवास का घेराव कर लिया है और उनके राजकीय आवास में घुस गए। इसके बाद आनन-फानन में सुरक्षा के लिहाज से शेख हसीना को बंग्लादेश से बाहर निकाल दिया गया है।

बंग्लादेश सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक शेख हसीना ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। सेना जल्द ही अंतरिम सरकार का गठन कर बंग्लादेश में हिंसा की स्थिति पर नियंत्रण पाने की कोशिश करेगी। बांग्लादेश (Bangladesh Protest) में सेना प्रमुख वाकर-उज-जमान ने ये जानकारी देश को संबोधित करते हुए दी है।

PM Sheikh Hasina का इस्तीफा

बंग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज भारी विरोध प्रदर्शन के बीच पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है और सुरक्षा के लिहाज से ढाका छोड़ चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक शेख हसीना इस विषम परिस्थिति में भारत का शरण लेंगी और इसी क्रम में उनका विमान हिंडन एयरबेस पर लैंड कर चुका है। शेख हसीना यहां से राजधानी दिल्ली में स्थिति बंग्लादेश दूतावास जा सकती हैं जिससे कि स्थिती पर नजर रखी जा सके। शेख हसीना के इस्तीफे की खबर सेना प्रमुख वाकर-उज-जमान के हवाले से सामने आई है।

अंतरिम सरकार का गठन

बंग्लादेश में आरक्षण को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच आवामी लीग की नेत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। बंग्लादेश सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब देश में अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा ताकि मौजूदा हालात पर नियंत्रण पाया जा सके। सेना प्रमुख वाकर-उज-जमान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्पष्ट किया है कि वो वर्तमान स्थिति को लेकर राजनीतिक दलों से संपर्क स्थापित कर रहे हैं और जल्द ही जनता के लिए अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा।

सेना प्रमुख की खास अपील

बंग्लादेशी सेना के चीफ वाकर-उज-जमान ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बंग्लादेश में उपजी विषम परिस्थिति के दौरान ही प्रदर्शनकारियों से खास अपील की है। सेना का कहना है कि लोग शांति व्यवस्था को बहाल करने में उनकी मदद करें और हम (सेना) बीते कुछ सप्ताह में हुई सभी हत्याओं की जांच कर लोगों को न्याय दिलाने का काम करेंगे। सेना का दावा है कि बंग्लादेश में आपातकाल या कर्फ्यू लागू करने की कोई जरुरत नहीं है, हम (सेना) आज देर रात तक समस्या का निस्तारण कर लेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories