Friday, October 18, 2024
HomeविदेशToshakhana Corruption Case: तोशाखाना मामले में Imran Khan को बड़ी राहत, इस्लामाबाद...

Toshakhana Corruption Case: तोशाखाना मामले में Imran Khan को बड़ी राहत, इस्लामाबाद HC ने दिया रिहाई का आदेश

Date:

Related stories

Toshakhana Corruption Case: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में बड़ी राहत मिली है। इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने खान को मिली सजा पर रोक लगा दी है। हाई कोर्ट में आज (29 अगस्त) इस मामले पर सुनवाई हुई, जहां कोर्ट ने इमरान के पक्ष में फैसला सुनाया।

इस्लामाबाद HC ने दिया रिहाई का आदेश

सुनवाई के दौरान इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने कहा कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को फिलहाल जेल जाने की जरूरत नहीं है। उन पर सरकार द्वारा महत्वपूर्ण लोगों को दिए जाने वाले विशेष उपहारों में कुछ गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया था।

अदालत ने कहा कि जब तक सरकार यह पता नहीं लगा लेते कि उन्होंने वास्तव में कुछ बुरा किया है या नहीं, तब तक इमरान रिहा हो सकते हैं। इस दौरान कोर्ट ने दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनी और कहा कि वे अब मंगलवार (30 अगस्त) सुबह 11 बजे इस मामले पर अपना निर्णय देंगे।

कोर्ट में क्या बोले इमरान के वकली ?

इस मामले पर सुनवाई पिछले 22 अगस्त से जारी है। आज हाई कोर्ट ने फिर इस पर सुनवाई की। हालांकि, इस दौरान पाकिस्तान चुनाव आयोग के वकील बीमार होने के कारण अदालत में आने में असमर्थ थे, इसलिए मामले को शुक्रवार (30 अगस्त) तक के लिए टाल दिया गया।

इस दौरान खान के वकील लतीफ खोसा ने कोर्ट के इस फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उन्हें अब इस मामले को खत्म कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इमरान खान को हुई सजा कई मायनों में गलत थी। यह फैसला बहुत जल्दबाजी में लिया गया था। उन्होंने अदालत से अपना निर्णय बदलने के लिए कहा। वहीं, दूसरे पक्ष ने कोर्ट से अधिक समय की मांग की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories