Home विदेश Bomb Blast In Pakistan: धमाके की गूंज से फिर कांपा पाकिस्तान, आत्मघाती...

Bomb Blast In Pakistan: धमाके की गूंज से फिर कांपा पाकिस्तान, आत्मघाती हमले में 35 लोगों की मौत

0
Bomb Blast In Pakistan 2023

Bomb Blast In Pakistan:भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। ख़बरों की मानें तो यहां के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) राज्य में एक जोरदार बम धमाका हुआ। जिसमे अब तक 35 लोगों की मरे जाने की खबर है। वहीं इस आत्मघाती हमले में बताया जा रहा है करीब 200 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। 

इस बम धमाके के पीछे क्या उद्देश्य था, इतने बड़े घटना को किसने अंजाम तक पहुंचाया यह अभी तक मालूम नहीं चल पाया है। फ़िलहाल घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है। वहीं पाकिस्तान की स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

इस्लामिक राजनीतिक दल के सम्मेलन में अचानक हुआ बम ब्लास्ट  

खबरों की मानें तो यह घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत की है। यहां 30 जुलाई रविवार के दिन शाम 4 बजे के आसपास एक इस्लामिक राजनीतिक दल के सम्मेलन में अचानक से धमाका हो गया।  जिसमें मौके पर ही कई लोगों ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है, धमाका इतना जोरदार था, कि सेकेंडों में लोगों के परखच्चे उड़ गए। अब तक इस बम धमाके में 35 लोगों की मारे जाने की खबर सामने आ रही है। वहीं 200 से अधिक लोग इस घटना का शिकार भी हुए हैं। इनमे से कुछ की हालत बहुत गंभीर बताई  जा रही है।  ऐसे में देखा जाए तो मौत का आकंड़ा अभी बढ़ सकता है। 

बता दें कि यह बम धमाका इस्लामिक राजनीतिक दल ‘जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल’ के सम्मेलन में हुआ। सम्मेलन में करीब 500 लोग आए हुए थे। ऐसे में जब वह धार्मिक नारा लगा रहे थे, तभी अचानक से एक धमाका हो गया। 

धमाके का वीडियो आया सामने 

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में हुए धमाके का वीडियो सामने आया है। ऐसे में अब बताया जा रहा है, पाकिस्तान की स्थानीय पुलिस और जांच एजेंसियां वीडियो फुटेज के आधार पर जांच करेंगी। 

बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी अभी किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है। इस हमले के पीछे किन ताकतों का हाथ है अभी पता नहीं चल सका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version