Home विदेश Gun in Lunchbox: जब टिफिन बॉक्स में गोला-बारूद और बैग में राइफल...

Gun in Lunchbox: जब टिफिन बॉक्स में गोला-बारूद और बैग में राइफल लेकर स्कूल पहुंचा बच्चा, राज खुला तो सब रह गए हैरान

0
Gun in Lunchbox
Gun in Lunchbox

Gun in Lunchbox: बचपन में अगर आप स्कूल गए होंगे तो टिफिन बॉक्स से जुड़ी यादें नहीं भूलें होंगे। ब्रेक के दौरान सभी दोस्त साथ में बैठकर टिफिन बॉक्स के खाने का आनंद लेते थे। लेकिन क्या हो अगर आपका कोई दोस्त टिफिन बॉक्स में खाना नहीं बल्कि गोला-बारूद लेकर पहुंच जाए। यकीन मानिए आप भी डर जाएंगे। ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका के फोनिक्स में, जहां से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

बैग में राइफल लेकर स्कूल पहुंचा छात्र

दरअसल, फोनिक्स के बोस्सोम हाई स्कूल में एक 15 वर्षीय छात्र बैग में कथित तौर पर एआर-15 सेमी-ऑटोमैटिक राइफल और लंच बॉक्स में गोला-बारूद लेकर पहुंच गया। इसके बाद जब स्कूल में टीचर को इस बाद की भनक लगी तो वो भी घबरा गए। उन्होंने समय न गंवाते हुए तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस टीम स्कूल पहुंची और आरोपी छात्र को हिरासत में लिया। तलाशी के दौरान छात्र के पास से एक राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia के साथ दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार पर भड़की AAP, केजरीवाल ने पूछा- क्या ऊपर से आ रहे हैं ऐसा करने के आदेश ?

स्कूल में लगा दिया गया था लॉकडाउन

CNN की रिपोर्ट के अनुसार फोनिक्स के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें दोपहर 1 बजे से ठीक पहले मैरीवेल के बोस्सोम हाई स्कूल से इस बात की सूचना मिली थी कि एक छात्र स्कूल में ऑटोमैटिक राइफल और गोली बारूद लेकर आया है। फोनिक्स पुलिस के संचार निदेशक डोना रॉसी ने बताया, “जैसे ही स्कूल के अधिकारियों को कैंपस में संभावित बंदूक की सूचना मिली स्कूल को तुरंत लॉकडाउन लगा दिया गया।” वहीं स्कूल के एक प्रवक्ता ने कहा कि लॉकडाउन एक घंटे तक चला।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

फोनिक्स पुलिस ने एक बयान में कहा, “हम उन लोगों की सराहना करते हैं जिन्होंने स्कूल परिसर में गोला-बारूद होने की सूचना पुलिस को दी।” पुलिस ने कहा कि आरोपी एक 15 वर्षीय लड़का है, जिसकी पहचान इसलिए नहीं बताई जा सकती है क्योंकि वह नाबालिग है। वह शनिवार तक पुलिस हिरासत में रहा। उस पर पिनाल काउंटी अटॉर्नी के कार्यालय द्वारा राइफल रखने और एक शैक्षणिक संस्थान का माहौल बिगाड़ने को लेकर गुंडागर्दी का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि लड़के ने बंदूक कैसे हासिल की। अधिकारियों ने यह भी नहीं बताया कि स्कूल में बंदूक लाने का पीछे छात्र का क्या मकसद था ? फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

अमेरिका में तेजी से बढ़ा गन कल्चर

बता दें कि पिछले कुछ सालों में अमेरिका में तेजी से गन कल्चर बढ़ा है। पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जहां स्कूल में गोलीबारी हुई हो। AR-15-शैली की राइफल की पहचान हाल ही में हुई कई सामूहिक गोलीबारी की घटनाओं में इस्तेमाल किए गए हथियारों के रूप में की गई है। AR-15-शैली की राइफल सेमी ऑटोमेटिक होती हैं, यह ट्रिगर के खींचने पर एक गोली दागती है और स्वचालित रूप से दूसरे शॉट के लिए पुनः लोड होती है।

इसे भी पढ़ेंःऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे PM Modi, PM Anthony के जोरदार स्वागत के साथ भारतीय प्रवासियों ने किया वंदेमातरम का उद्घोष

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version