Home विदेश China Blast: धमाके की गूंज से कांपा चीन 31 लोगों की मौत,...

China Blast: धमाके की गूंज से कांपा चीन 31 लोगों की मौत, रेस्तरां में गैस लीक ने मचाई तबाही

China Blast
China Blast

China Blast: पड़ोसी मुल्क चीन में देर रात एक बड़ा हादसा हो गया है। हादसा इतना भयावह था कि इसमें अब तक 31 लोगों की मारे जाने की खबर सामने आ रही है। दरअसल चीन के यिनचुआन शहर में एक बड़ा धमाका हुआ, जब तक लोगों को कुछ समझ आता तब तक धुएं के बड़े गुब्बार और भयावह आग ने 3 दर्जन से अधिक लोगों को अपने चपेट में ले लिया। जिसके बाद उनमे से 31 की मौत और 7 लोग घायल हो जाते है, वहीं हादसे में झुलसे हुए लोगों का इलाज चल रहा है। ऐसे में बताया जा रहा है कि यह बड़ा धमाका यिनचुआन शहर एक रेस्तरां में हुआ है। 

ये भी पढ़ें:  Gandhi Shanti Puraskar: गोरखपुर स्थित गीता प्रेस को लेकर पक्ष-विपक्ष में घमासान जारी, बढ़ते विवाद पर अमित शाह का दो टूक जवाब

चीन में धमाके की वजह क्या थी ? 

जानकारी के मुताबिक, यिनचुआन शहर रेस्तरां में जो बड़ा हादसा हुआ है उसकी मुख्य वजह गैस का लीक होना है। धमाका इतना जोरदार था कि रेस्तरां में बैठे लोगों का पल भर में परखच्चे उड़ गए। इसके बाद पूरे रेस्तरां में आग लग जाती है, जिसके कारण और अधिक संख्या में लोग मारे जाते है।x इधर धमाके की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में दमकल की गाड़िया  घटनास्थल पर पहुँचती है और बचाव कार्य पर लग जाती हैं। 

चीनी मीडिया ने घटना की वीडियो और फोटो शेयर की ?

बता दें कि जैसे ही चीनी मीडिया को इस धमाके के बारे में जानकारी मिली वह घटनास्थल पर पहुंच जाती है। चीन की मीडिया के अनुसार घटना क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य इलाके में आता है। उसने बताया हमने वहा आगजनी और लोगों (परिजनों) की चीख पुकार देखी हादसा वक्काई में दिल दहला देने वाला था। इस दौरान उसने घटना स्थल की ढेरों पिक्चर्स ली और उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी की।

ये भी पढ़ें: बुजदिल Pakistan ने लगाया होली पर बैन, हिन्दू छात्र अब नहीं खेल सकेंगे होली 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version