Saturday, October 19, 2024
Homeविदेशबांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर पाकिस्तान के टॉप क्रिकेटर...

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर पाकिस्तान के टॉप क्रिकेटर हुआ आग बबूला, कहा ‘मेरा खून खौल..,’ जानें डिटेल

Date:

Related stories

Dussehra 2024: पहला रावण दहन और पाकिस्तान कनेक्शन?

Dussehra 2024: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज 12 अक्टूबर को विजयादशमी (Vijayadashami) यानी दशहरा पर्व बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान बड़े-बड़े मैदान में रामलीला का आयोजन किया जाता है जिसे देखने हजारों की संख्या में लोग आते हैं।

बांग्लादेश में हिंदू धर्म के लोगों पर अत्याचार जारी है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर ऐसी कई वीडियो सामने आ रही है जिसे देखकर मन विचलित हो जा रहा है। हालंकि भारत सरकार की तरफ से इसे लेकर शख्त कदम उठाए गए है। गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बांग्लादेश में हिंदुओं की रक्षा के लिए एक कमिटी भी गठित की गई है। इसी बीच बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर पाकिस्तान के टॉप क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आग बबूला हुए दानिश कनेरिया

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपने एक्स हैंडल पर “लिखा कि हिंदुओं पर ये अत्याचार देखकर मेरा खून खौल रहा है। यूएन UN Human Rights और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन चुप्प है यह बहुत शर्म की बात है”। इसके अलावा उन्होंने हैशटैग में सेव बांग्लादेशी हिंदु भी लिखा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी दानिश कई अहम मुद्दों पर अपनी राय रख चुके है।

ढाका में हिंदुओं ने किया विरोध प्रदर्शन

बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार जारी हिंसा के बीच आज हजारों की संख्या में हिंदु ढाका के शाबहाग चौराहे पर जमा हुए थे। उनपर हो रही हिंसा को लेकर उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए कुछ अहम मांगे रखी। हालांकि उन्होंने यह साफ कर दिया कि वह बांग्लादेश छोड़कर कही नहीं जाएंगे।

भारत ने बनाई कमेटी

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रही हिंसा को लेकर केंद्र सरकार ने एक कमेटी गठित की है। इसकी जानकारी खुद अमित शाह ने दी थी। उन्होंने कहा था कि कमेटी बांग्लादेश में अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ संवाद बनाए रखेगी। ताकि वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों, हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। गठित कमेटी में बीएसएफ की पूर्वी कमान के एडीजी इस समिति की अध्यक्षता करेंगे। इसके अलावा आईजी, बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय साउथ बंगाल, आईजी बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय त्रिपुरा के अलावा अन्य सदस्य शामिल है।

Latest stories