Home विदेश ढाई साल बाद Donald Trump ने की X (Twitter) पर वापसी, अपने...

ढाई साल बाद Donald Trump ने की X (Twitter) पर वापसी, अपने पहले ट्वीट में लिखी ये बात

डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी वापसी करते हुए नजर आ रहे है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को पहले ट्विटर से जाना जाता था लेकिन कंपनी के मालिक एलन मस्क ने इसका नाम बदलकर एक्स कर दिया है।

0

Donald Trump: 24 अगस्त को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गिरफ्तार किया गया था लेकिन उन्हें अब रिह कर दिया गया है। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप को 2020 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को पलटने और चुनाव को प्रभावित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब ये भी खबर सामने आ रही है कि, डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी वापसी करते हुए नजर आ रहे है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को पहले ट्विटर से जाना जाता था लेकिन कंपनी के मालिक एलन मस्क ने इसका नाम बदलकर एक्स कर दिया है। डोनाल्ड ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स 86.7 मिलीयन फॉलोअर्स है वही वो 51 लोगों को फॉलो करते हैं।

अपने पहले ट्वीट में लिखी ये बात

ऐसे में आपको बता दें कि, डोनाल्ड ट्रंप ने ढाई साल बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर वापसी करते हुए सबसे पहले ट्वीट में अपना मग शॉट शेयर किया। दरअसल मग शॉट उस फोटो को कहा जाता है जो किसी आरोपी या अपराधी के पहुंचने के तुरंत बाद ली जाती है। इस तस्वीर के साथ डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी वेबसाइट की जानकारी भी शेयर की जिसके जरिए उनके राष्ट्रपति चुनाव के कैंपेन के लिए पैसे जुटाए जाते हैं। ‌

इस वजह से किया था अकाउंट बैन

इसी कड़ी में अगर डोनाल्ड ट्रंप के पिछले ट्वीट की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी ट्वीट 8 जनवरी 2021 को किया था। इस ट्वीट के बाद उनका एक्स अकाउंट बंद कर दिया गया था। अपने आखिरी ट्वीट में लिखा था कि, उन सभी के लिए जिन्होंने पूछा है क्या मैं 20 जनवरी को शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाऊंगा। ‌ऐसे में अगर इस बारें में बात करें कि आखिर डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बैन क्यों कर दिया गया था तो आपको बता दें कि, उन पर 2021 में हुए यूएस कैपिटल पर हमले के लिए लोगों को भड़काने का आरोप लगाया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version